Breaking News

मैट्रिक के टॉपर्स को डीएम ने किया सम्मानित, बढ़ाया गया उत्साह

लाइव खगड़िया : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया. इस परीक्षा में बिहार में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली और खगड़िया जिले में अव्वल रहीं नेहा परवीन, जिले में द्वितीय स्थान पर रही रिमझिम कुमारी एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र राजकरण कुमार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने सम्मानित किया. इस क्रम में जिलाधिकारी ने टॉपर का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उपहार स्वरूप कप एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया. साथ ही जिलाधिकारी ने उनके कैरियर को लेकर उनकी योजनाओं के संबंध में जानकारी ली एवं मार्गदर्शन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और जिले का नाम रोशन करने के लिए बधाई दिया.

मौके पर डीएम ने कहा कि जिले की बेटियों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं. खासकर अध्ययन के क्षेत्र में वे वे तेजी से आगे बढ़ रहीं है और उन्हें बस एक मौके की जरूरत है. वहीं उन्होंने छात्र-छात्राओं को जिले का नाम रोशन करने के लिए उत्साहित करते हुए उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रयास करने की सलाह दी.

विदित हो कि बिहार में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा नेहा परवीन गोगरी के टीएनएम बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा हैं और उन्होंने 500 में से 483 अंक प्राप्त किया है. जबकि 473 अंक प्राप्त कर जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली रिमझिम कुमारी आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्र हैं. इसी प्रकार उच्च विद्यालय भदास के छात्र राजकरण कुमार ने 469 अंक लाकर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर सहित संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं तीनों छात्र- छात्राओं के माता-पिता भी उपस्थित थे.

Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!