Breaking News

स्वराक्षी स्वरा के नाम फिर एक सम्मान, गार्गी उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए चयनित

लाइव खगड़िया : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गार्गी उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए चयनित नामों की लिस्ट में जिले की डॉ स्वराक्षी स्वरा का नाम भी शामिल है. आईपीएस अधिकारी विकास वैभव द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम ‘आओ प्रेरित करें बिहार’ हेतु विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले 50 महिलाओं का चयन किया गया है. जिसमें साहित्य के क्षेत्र में जिले की लेखिका सह शिक्षिका स्वराक्षी स्वरा का नाम भी शामिल है.

उल्लेखनीय है कि स्वरा हाल ही में कई अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी है. इस क्रम में 14 फरवरी को पुलवामा दिवस पर आयोजित काव्य प्रतियोगिता में भी वे उपविजेता रही थी और पुरस्कार की राशि और सम्मान पत्र भेंट किया गया था. साथ ही कई अन्य सम्मान भी उनके नाम रहा था.

इधर एक और सम्मान के लिए स्वराक्षी स्वरा का चयन होने पर जिले के शिक्षा और साहित्य क्षेत्र के लोगों के बीच हर्ष व्याप्त है और उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इस कड़ी में हरिमोहन निराला, मनोज यादव, रवि शंकर यादव, अरुण यादव, सुनील कुमार, राकेश कुमार, कृष्णदेव जी, अनुराधा कुमारी, रितंभरा कुमारी, आराधना सिंह, रजनी कुमारी, सत्यसंघ भारद्वाज, के के चौधरी, दिलनवाज, प्रवीन,निधि, ऋषभ जी, रणजीत कुशवाहा आदि ने बधाई व शुभकामनाएं व्यक्त किया है.

Check Also

हिन्दी दिवस पर जिले भर में कार्यक्रमों की धूम

हिन्दी दिवस पर जिले भर में कार्यक्रमों की धूम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: