Breaking News

श्रद्धा व भक्ति के साथ की गई मां सरस्वती की पूजा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले में बसंत पंचमी के अवसर पर गुरूवार को  वीणावादिनी मां सरस्वती की पूजा श्रद्धा-भक्ति एवं हर्षोल्लास के साथ की गई. सरकारी विद्यालय, निजी शिक्षण संस्थान, आवास, गांव व टोले-मोहल्ला में छात्रों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-पाठ किया जा रहा है.इस दौरान मां सरस्वती की जयकारा से  वातावरण भक्तिमय हो गया. पूजा को लेकर एक से बढ़कर एक पंडाल का निर्माण किया गया था. कई स्थानों पर माँ सरस्वती की चित्र प्रतिमा की भी पूजा श्रद्धा व भक्ति से किया गया. ग्रामीण इलाकों में भजन कीर्तन एवं निजी शिक्षण संस्थान में सांस्कृतिक कार्यक्रम से माहौल भक्तिमय रहा.

जिले के परबत्ता प्रखंड के माधवपुर पंचायत के मुरादपुर गा़ंव में सरस्वती पूजा के अवसर पर चार दिवसीय मेला का आयोजन किया जा रहा है. वहीं सरस्वती पूजा समिति की ओर से प्रतिमा स्थापित किया गया है. बताया जाता है कि यहां 27 एवं 28 जनवरी को अयोध्या के पंडितों के द्वारा दीप यज्ञ एवं संध्या महाआरती का आयोजन किया जा रहा है. वहीं 28 जनवरी की संध्या इलाके के चर्चित ग़ज़ल गायक राजीव सिंह अपनी प्रस्तुति पेश करेंगे. साथ ही भवानी चैलेंज फुटबॉल टूर्नामेंट लीग का भी आयोजन किया गया है. जिसमें भागलपुर, पूर्णिया, पटना व मुश्कीपुर की टीम भाग ले रही है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को खेला जाएगा.

बताया जाता है कि टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन एवं शिल्ड का अनावरण स्थानीय विधायक डॉ संजीव कुमार करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार दुरनसिंह उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय माधवपुर के मैदान में चार दशकों से चार दिवसीय सरस्वती पूजा का आयोजन किया जा रहा है. सामाजिक कार्यकर्ता लालरतन कुमार ने बताया है कि यहां पूजा के साथ दिन में वॉलीवॉल प्रतियोगिता एवं रात्री में ग्रामीण कलाकारो के द्वारा नाटक का मंचन किया जाता है.

Check Also

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न

error: Content is protected !!