Breaking News

19 से 24 दिसंबर तक सीपीआई करेगी जन सत्याग्रह आंदोलन

लाइव खगड़िया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा जिला कार्यालय योगीन्द्र भवन में शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं सर्वप्रथम पार्टी के संस्थापक सचिव दिवंगत कॉमरेड सुनील मुखर्जी के जयंती पर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व प्रकाश डाला गया तथा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. बैठक की अध्यक्षता सीपीआई के राज्य परिषद सदस्य पुनीत मुखिया ने किया. वहीं सीपीआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जानकी पासवान ने संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के बिहार राज्य का 24वां सम्मेलन 18 से 21 सितंबर 2022 को बांका जिला के धोरैया में सम्पन्न हुआ. जहां संगठन को मजबूती व जन सवालों को लेकर व्यापक आंदोलन चलाने की रूपरेखा तय किया. उन्होंने कहा कि सीपीआई इस आंदोलन की शुरुआत आगामी 19 से 24 दिसंबर 2022 तक “भाजपा भगाओ देश बचाओ” नारे के साथ करेगी और जनता के ज्वलंत सवालों को लेकर बिहार के हर जिले में समाहरणालय के समीप ‘जन सत्याग्रह’ आंदोलन चलाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि पार्टी सदस्यों को प्रत्येक वर्ष अपने सदस्यता का नवीकरण करना होता है और 31 जनवरी 2022 तक पार्टी सदस्यों का नवीकरण कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

मौके पर अपने संबोधन के दौरान पार्टी के केंद्रीय शिक्षा विभाग के प्राचार्य अनिल राजिमवाले ने राष्ट्रीय अधिवेशन के फैसले का रिपोर्टिंग किया. वहीं उन्होंने कहा कि सीपीआई के 24वें राष्ट्रीय महाधिवेशन ने फैसला लिया गया है कि भाजपा-आरएसएस के सांप्रदायिक फासिस्ट एवं विभाजनकारी नीतियों को शिकस्त देने के लिए देश के तमाम वाम जनवादी एवं धर्मनिरपेक्ष दलों की व्यापक एकता बनाई जाये और पूरे देश में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की सदस्य संख्या को बढ़ाकर एवं जन संगठन को मजबूत कर जन आंदोलन खड़ा किया जाये. उन्होंने कहा कि तमाम पार्टी सदस्यों को पार्टी शिक्षा एवं विचारधारा से लैस किए जाने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने बताया कि अधिवेशन में पार्टी ने तय किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में तमाम वाम-जनवादी एवं धर्मनिरपेक्ष दलों को गोलबंद कर भाजपा को सत्ता में आने से रोका जायेगा. वहीं उन्होंने कहा कि आज देश के किसान और मजदूर तबाह हैं और देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है. इन मुद्दे को लेकर पार्टी ने आगे आने वाले दिनों व्यापक जन आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है.

बैठक को पार्टी के बिहार राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रभा शंकर सिंह, जिला मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने भी संबोधित किया. मौके पर पार्टी के राज्य परिषद सदस्य रविंद्र यादव, जिला कार्यकारिणी सदस्य विपिन चंद्र मिश्र, रोहित सदा, विष्णु देव शर्मा, बिंदेश्वरी साह, अश्वनी शर्मा, मनोज सदा, विभाष चंद्र बोस, सुरेश सिंह, राज मोहन यादव, गणेश शर्मा, रजनीकांत कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

चुनाव की पथरीली राह में फंसी कुर्सी, हंगामे की भेंट चढ़ा जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव

चुनाव की पथरीली राह में फंसी कुर्सी, हंगामे की भेंट चढ़ा जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: