Breaking News

बढ़ती जनसंख्या आने वाले समय में बन सकता है बड़े संकट का कारण : कृष्ण मुरारी

लाइव खगड़िया : जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर मंतर से सरकार को घेरने की तैयारी चल रही है. इस क्रम में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण मुरारी की अध्यक्षता में शहर के सरस्वती विद्या मंदिर में एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं भारत माता के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित और दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रीय महासचिव श कृष्ण मुरारी , प्रदेश संपर्क प्रमुख मनोज हार्दिक, बिहार प्रांत की बौद्धिक प्रमुख विलाश चंद्र सिंह, प्रदेश सचिव प्रवीण कुमार चौरसिया ने जन जागरण अभियान की शुरुआत की. जबकि मंच संचालन धर्मेंद्र शास्त्री ने किया.

मौके पर संबोधित करते हुए जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण मुरारी ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या भारत मां के लिए कुष्ठ रोग के समान है और यह आने वाले समय में बहुत बड़े संकट का कारण बन सकता है. देश में बढ़ती बेरोजगारी, स्वास्थ संबंधी समस्याएं, आर्थिक तंगी आदि सभी समस्याओं का मूल जड़ जनसंख्या विस्फोट है. इसलिए देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून अभिलंब बने. वहीं विशिष्ट अतिथि मनोज हार्दिक ने जिले के लोगों से सरकार पर दबाव बनाने को लेकर हजारों की संख्या में 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचने और जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए शंखनाद करने का आह्वान किया. इस अवसर पर प्रदेश सचिव प्रवीण चौरसिया ने “बढ़ती जो आबादी है, देश की बर्बादी है” जैसे नारे के साथ कानून बनने तक संगठन के साथ रहने का विश्वास दिलाया.

कार्यक्रम में जन जागरण कार्यक्रम में प्रदेश बौद्धिक प्रमुख विलास चंद्र सिंह, धर्मेंद्र शास्त्री, अंजनी कुमार, राजेश गुप्ता, भरत चौधरी, ब्रजेश कु० सिंह, काशीनाथ दीपक, विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य देवेंद्र जी, अमृता कुमारी, महिला विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष चंपा राय, जिला अध्यक्ष रुक्मिणी देवी, मातृशक्ति से प्रमिला देवी, मनीष कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: