Breaking News

खगड़िया के अंजन व विमलेश सहित STF के 7 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

लाइव खगड़िया : अदम्य साहस व वीरता का परिचय देने वाले एसटीएफ के 7 पुलिसकर्मियों को आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर 15 अगस्त को राष्ट्रपति के द्वारा पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जायेगा. राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों में दो जवान अंजन कुमार एवं विमलेश कुमार मूल रूप से खगड़िया के ही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ कमांडो अंजन कुमार जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मेंसौरी निवासी रामप्रिय चौधरी के पुत्र हैं. जबकि कमांडो विमलेश कुमार जिले के मानसी थाना क्षेत्र के बलहा बस्ती निवासी विद्यानंद प्रसाद यादव के पुत्र बताये जाते हैं. सम्मानित होने वाले एसटीएफ के अन्य पुलिसकर्मियों में पु.अ.नि. बैजनाथ कुमार, संतोष कुमार व विकास कुमार, कमांडो इन्द्रदेव कुमार व राजेश कुमार का नाम शामिल है.

उल्लेखनीय है कि नवगछिया पुलिस जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर दियारा में 4 जून को कुख्यात दिनेश मुनि गिरोह व एसटीएफ के बीच मुठभेड़ हुआ था. जिसमें कुख्यात दिनेश मुनि मारा गया था और घटनास्थल से कारबाईन, बंदूक सहित भारी मात्रा में कारतूस व खोखा बरामद किया गया था. इस मुठभेड़ में जान की परवाह न करते हुए अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देने वाले एसटीएफ के सात पुलिसकर्मियों को पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाना है. जिसमें से दो पुलिसकर्मी खगड़िया के हैं. गौरतलब है कि दिनेश मुनि गिरोह पर पसराहा थानाध्यक्ष आशीष सिंह की पुलिस मुठभेड़ में हत्या के अलावे दर्जनों कांड दर्ज हैं.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: