Breaking News

ग्राम कचहरी का फैसला, नवविवाहिता को मिला 1.40 लाख

लाइव खगड़िया : जिले के गोगरी अनुमंडल के ग्राम कचहरी रामपुर में रविवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. मौके पर सरपंच नूर आलम ने चार मामले की सुनवाई की और तीन मामले का निष्पादन मौके पर ही कर दिया. ग्राम कचहरी में परबत्ता थाना क्षेत्र के मड़ैया ओपी क्षेत्र के देवरी की एक नवविवाहिता ने गोगरी थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी अपने पति और सास – ससूर के विरूद्ध शादी के बाद भरण-पोषण नहीं करने और प्रताड़ित करने की शिकायत लेकर पहुंची थी. मामले में देवरी के पंच व ग्राम कचहरी रामपुर के सरपंच की पहल पर दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति बनी. हलांकि नवविवाहिता ने अपने पति से तंग आकर उनके साथ नहीं रहने का फैसला लिया. जिसके बाद ग्राम कचहरी के फैसले पर नवविवाहिता को ससुराल पक्ष के द्वारा 1 लाख 40 हजार रूपये की राशि चेक व नगद के माध्यम से दी गई और मामले को सुलझा दिया गया.

ग्राम कचहरी के एक दूसरे मामले में रामपुर की एक महिला के द्वारा अपने पति के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज कराई गई थी. जिसमें सरपंच ने बोर्ड गठित कर जांच कराते हुए महिला के पति से बाण्ड पेपर लिया और फिर दोनों ने आपसी सहमति से साथ रहने का फैसला लिया. इसी तरह परबत्ता थाना क्षेत्र के मड़ैया ओपी क्षेत्र के पिपरा की एक महिला ने गोगरी थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी अपने पति, सास व भैसूर सहित ससुराल के अन्य सदस्यों पर मोटरसाइकिल मांगने व नहीं देने पर दुर्व्यवहार करने की शिकायत दर्ज कराई थी. मामले में सरपंच ने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराते हुए महिला को राजी-खुशी ससुराल भेज दिया.

ग्राम कचहरी में फतहपुर के महावीर यादव के पुत्र राजेन्द्र यादव ने फतहपुर के दो लोगों के विरुद्ध जबरन जमीन दखलकब्जा करने की शिकायत किया था. लेकिन मामले में प्रथम पक्ष के अनुपस्थित रहने से वाद की सुनवाई नहीं हो सकी. बैठक में उपसरपंच आसमा खातुन, न्यायमित्र प्रेमलत्ता कुमारी, सचिव सोनी प्रियंका, पंच निरंजन पंडित, स्नेहलता सिंह, कैलाश साह, रीना देवी, रूबी देवी आदि मौजूद थे.

Check Also

वृद्ध से 50 हजार झपट बाइक सवार उचक्के हुए फरार

वृद्ध से 50 हजार झपट बाइक सवार उचक्के हुए फरार

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: