Breaking News

असिस्टेंट ऑपरेटर पद के लिए चयनित 22 अभ्यार्थी ड्यूटी ज्वाइन करने रवाना

लाइव खगड़िया : समस्तीपुर के गांवों की प्रतिभा भी देश के अन्य हिस्सों में जाकर अब अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगी और उन्हें यह अवसर जीविका ने दिया है. जिले के विभिन्न ग्रामीण हिस्सों के 22 महिला अभ्यार्थी स्पार्क मिंडा कंपनी में बतौर असिस्टेंट ऑपरेटर पद पर ज्वाइन करने के लिए 27 जुलाई को रवाना हुईं.

गौरतलब है कि जीविका द्वारा दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत 3 केंद्रों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है और इसी प्रशिक्षण केंद्रों में से एक कलेक्सेंट मीडिया प्रा. लि. के अभ्यर्थियों को स्पार्क मिंडा कंपनी ने विद्यापतिनगर में आयोजित रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में असिस्टेंट ऑपरेटर के रूप में चुना. जिसके उपरांत चयनित सभी 22 अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के लिए 27 जुलाई को चेन्नई रवाना हो गयीं.

जीविका के रोजगार प्रबंधक अभिषेक आनन्द बताते हैं कि जीविका अपने लक्षित समूह को रोजगार एवं स्वरोजगार दिलाने के लिए निरन्तर गतिशील है. जिले में डीडीयूजीकेवाई के तहत कुल 3 कंपनियां कार्य कर रही है, जो अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के साथ-साथ उनका प्लेसमेंट भी करती है. वहीं जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक गणेश पासवान ने बताया कि अब समस्तीपुर की लड़कियां भी देश के अन्य हुनरमंद लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगी और अपने तथा अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने में सहयोग प्रदान करेंगी. जबकि डीपीएम ने बताया कि डीडीयूजीकेवाई के तहत अभी तक जिले में 4700 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने अलग-अलग ट्रेड में प्रशिक्षण प्राप्त किया है. जिसमें से 2700 से ज्यादा नियोजित हो चुके हैं.

Check Also

तथ्यों के आधार पर होती हैं खबरें, ललन सिंह भी अपने बयान का बतायें आधार : WJAI

तथ्यों के आधार पर होती हैं खबरें, ललन सिंह भी अपने बयान का बतायें आधार : WJAI

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: