Breaking News

समस्तीपुर : जीविका दीदी की जलपान गृह व नीरा बिक्री केंद्र का किया गया निरीक्षण

लाइव खगड़िया : मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक ने शुक्रवार को समस्तीपुर के रजिस्ट्री ऑफिस अवस्थित जीविका दीदी की जलपान गृह एवं नीरा बिक्री केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जलपान गृह एवं नीरा बिक्री केंद्र का संचालन कर रही जीविका दीदियों से बातचीत भी की और दीदियों से जीविका में जुड़ने के बाद आये बदलावों के बारे में जाना. इस क्रम में दीदियों ने बताया कि जीविका में जुड़ाव के बाद उनमें सामाजिक एवं आर्थिक बदलाव आया है एवं अब उनकी अपनी पहचान है.

मौके पर अपर मुख्य सचिव ने नीरा संग्रहण, बिक्री एवं उसके लाभ के बारे में दीदियों से जाना. वहीं दीदियों ने उन्हें नीरा से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से बताया. इस अवसर पर जीविका दीदियों ने अपर मुख्य सचिव को नीरा से बने उत्पाद भेंट किया. साथ ही अपर मुख्य सचिव ने नीरा बिक्री केंद्र में नीरा का स्वाद भी चखा. वे जीविका दीदियों से मिलकर काफी खुश दिखे एवं जीविका दीदियों द्वारा संचालित दीदी की जलपान गृह, नीरा बिक्री केंद्र की तारीफ की.

मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक गणेश पासवान, प्रखंड परियोजना प्रबंधक नीलेश कुमार, प्रबंधक मनोज रंजन, कुणाल कुमार सहित जीविका दीदी एवं कैडर उपस्थित थे.

Check Also

श्रीगुरु-व्यास पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

श्रीगुरु-व्यास पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: