Breaking News

प्रतिमा अनावरण समारोह व जिला सम्मेलन की तैयारियों को लेकर CPI की बैठक आयोजित

लाइव खगड़िया : कॉमरेड सत्यनारायण सिंह के द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर प्रतिमा अनावरण समारोह एवं सीपीआई के 15वें जिला सम्मेलन की तैयारी को लेकर गुरुवार को चौथम अंचल के नाट्य कला मंच कैथी हटिया में कार्यकर्ता की बैठक आयोजित की गई. वहीं सीपीआई के राज्य सचिव पूर्व विधायक रामनरेश पांडे ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि चार वर्ष नौकरी का स्कीम निकालकर सरकार देश के मेहनती युवाओं के साथ अन्याय कर रही है. देश के नौजवान इस योजना के खिलाफ सड़क पर हैं, लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है. साथ ही उन्होंने पुरानी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग सरकार से की. वहीं उन्होंने कहा कि सीपीआई युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है और महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता आज अग्निपथ योजना के खिलाफ राजभवन मार्च कर इसे वापस लेने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि उनके राज में भ्रष्टाचार का बोलबाला है. जन कल्याणकारी योजनाओं में भयंकर लूट और घूसखोरी हो रही है. साथ ही प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से जन समस्याओं को लेकर संघर्ष करने का आह्वान किया.

मौके पर पार्टी के राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रभाशंकर सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान एवं मजदूर वर्ग को ठगने का काम किया है. लंबी लड़ाई के बाद केंद्र सरकार ने कृषि कानून को वापस तो ले लिया, लेकिन अभी तक किसानों के हित में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिससे देश के किसानों में आक्रोश कायम है. सरकार के खिलाफ किसान फिर से आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने लगे हैं और जिसको लेकर 3 जुलाई को संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली में बैठक आयोजित की है. वहीं आगे की रणनीति तय की जाएगी.


वहीं सीपीआई के जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने कहा कि खगड़िया के जन नेता कॉमरेड सत्यनारायण सिंह के द्वितीय पुण्यतिथि पर प्रतिमा का अनावरण होना है. इस अवसर पर ही पार्टी का 15वां जिला सम्मेलन भी आयोजित किया जायेगा. जिसको लेकर 2 अगस्त को विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि सभा को सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा, राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान, अमरजीत कौर एवं रामेंद्र कुमार भी संबोधित करेंगे.

बैठक को पार्टी के राज कंट्रोल कमीशन के सदस्य विपिन चंद्र मिश्र, सहायक जिला सचिव पुनीत मुखिया, रविंद्र यादव, अंचल मंत्री अनिल कुमार सिंह, कैलाश पासवान, मनोज सदा, गणेश शर्मा, जिला कार्यकारिणी सदस्य बिंदेश्वरी साह, विष्णु देव शर्मा, विभाष चंद्र बोस, रोहित सदा, कृष्ण कुमार शर्मा आदि ने भी संबोधित किया. मौके पर जिला परिषद सदस्य छोटेलाल सिंह, नारायण साह, महेंद्र महीफ, चंद्रभूषण सिंह, सूर्यनारायण मुनि, दीपनारायण सिंह, संजय कुमार नरेश शर्मा, सकुना देवी आदि उपस्थित थे.

Check Also

पंचायत स्तर पर जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक, संगठन की मजबूती पर बल

पंचायत स्तर पर जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक,संगठन की मजबूती पर बल

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: