Breaking News

खगड़िया : बीते माह पुलिस ने 13 अवैध हथियार व 64 कारतूस किया बरामद

लाइव खगड़िया : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बीते माह मई में पुलिस के द्वारा कुल 409 अपराधिक मामले दर्ज किये गए. साथ ही 497 कांडों का निष्पादन भी किया गया. बीते माह पुलिस के द्वारा जिले में 13 अवैध आग्नेयास्त्र एवं 64 कारतूस बरामद किया गया. इस माह बेहतर कार्य करने वाले 25 पुलिसकर्मियों को नगद राशि एवं 11 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत भी किया गया.

मद्य एवं उत्पाद अधिनियम के तहत बीते माह जिले में शराब से संबंधित कुल 66 मामले दर्ज किये गये. जबकि 119 लोगों की गिरफ्तारी हुई. इस दौरान दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया. जबकि 198 लीटर देसी शराब एवं 130.19 लीटर विदेशी शराब की बरामदगी हुई.

बीते माह पुलिस की कार्रवाई में जिले में कुल 379 अभियुक्तों को जेल भेजा गया. जिसमें हत्या कांड के 08 एवं लूट कांड के 02 अभियुक्त शामिल थे. साथ ही संगीन अपराधशीर्ष में 53 अभियुक्तों की गिरफ्तार हुई. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बीते माह में 2813 वाहनों की पुलिस के द्वारा जांच की गई और दोषी पाए गए वाहन चालकों से वाहन अधिनियम के तहत 2 लाख 40 हजार 4 सौ रुपए की चालान राशि वसूल की गई. जबकि सर्वजनिक स्थान एवं कार्यस्थलों पर मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों का चालान काटा गया और उससे 14 हजार रुपये जुर्माना के तौर पर वसूल किया गया.

पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार के द्वारा मई में संगीन मामलों के 09 अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कुल 18 हजार का इनाम घोषित किया गया. जिसमें मानसी थाना क्षेत्र के सिकंदर सहनी, परबत्ता थाना क्षेत्र के नारायण सहनी, मनोज सहनी, ललिता देवी, लालो कुमारी, महेश सहनी, दुगिया सहनी व नवीन सहनी एवं बेलदौर थाना क्षेत्र के मो नेसार का नाम शामिल है. इन सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कप्तान के द्वारा मई में 2-2 हजार का इनाम घोषित किया गया.

Check Also

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए चयनित 27 स्कूलों के प्रधान कल होंगे सम्मानित

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए चयनित 27 स्कूलों के प्रधान कल होंगे सम्मानित

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: