Breaking News

भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा स्वावलंबी महिलाओं को किया गया सम्मानित

लाइव खगड़िया : भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण प्रति समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 वर्ष के कार्यकाल पर चर्चा के लिए मंडप विवाह भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर महिला जनप्रतिनिधियों और महिला उद्यमियों को सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारी, महिला उद्यमी, जनप्रतिनिधि, आशा दीदी, ममता दीदी, जीविकाकर्मी सहित समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली महिलाएं शामिल हुईं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष बंदना कुमारी ने किया. जबकि कार्यक्रम की शुरूआत भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता मीना गुप्ता खंडेलिया, महिला मोर्चा के महामंत्री रीता देवी और जिला मंत्री शांति देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया.

मौके पर भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता मीना गुप्ता खंडेलिया ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 8 वर्ष का कार्यकाल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित रहा है और प्रधानमंत्री ने हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का महिलाओं के कल्याण के लिए अभियान अत्यंत ही प्रेरणादायक व उत्साहवर्धक रहा है. जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सुरक्षित मातृत्व योजना, फ्री सिलाई मशीन योजना, प्रधानमंत्री समर्थ योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, महिला ई हाट, वन स्टॉप सेंटर स्कीम, वर्किंग वूमंस हॉस्टल, महिला सहायता केंद्र, महिला ईस्टार्टअप, तीन तलाक कानून, जनधन खाता, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं दूरदर्शी सोच से बनी दूरगामी प्रभाव डालने वाली योजनाएं हैं. जिसके माध्यम से भारत के करोड़ों महिलाओं को न सिर्फ सशक्त बनाया गया, बल्कि उनके सम्मान को भी पुनर्स्थापित किया गया है.

वहीं भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष वंदना कुमारी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के दूरगामी सोच की वजह सछ जिले में सैकड़ों महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का अवसर मिला है. जिसमें से कई उपस्थित हैं और उन्हें सम्मानित करते हुए वे गौरवान्वित महसूस कर रहीं हैं. कार्यक्रम में जिले के स्वावलंबी महिलाओं को सम्मानित किया गया.

Check Also

चुनाव की पथरीली राह में फंसी कुर्सी, हंगामे की भेंट चढ़ा जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव

चुनाव की पथरीली राह में फंसी कुर्सी, हंगामे की भेंट चढ़ा जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: