Breaking News

बंधन बैंक लूट कांड : एक और अभियुक्त चढ़ा पुलिस के हत्थे, सोनू भी गिरफ्तार

लाइव खगड़िया : जिले के नगर थाना क्षेत्र के बंधन बैंक लूट कांड के एक और अभियुक्त की गिरफ्तारी में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. उल्लेखनीय है कि घटना का उद्भेदन के लिए पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार के निर्देश पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. मामले पर एसपी ने बताया है कि पुलिस ने कांड के अभियुक्त बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र के लोहियानगर निवासी सोनू उर्फ सुमित उर्फ मोटू को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. मौके से पुलिस टीम ने 57 हजार नगदी सहित घटना में प्रयुक्त एक अपाची बाइक व मोबाइल भी बरामद किया है. बरामद की गई राशि भी लूट का बताया जा रहा है. छापेमारी दल में नगर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह सहित तकनीकी शाखा के प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक फैसल अहमद व हिन्दी शाखा के प्रभारी उमाकांत सिंह आदि शामिल थे.

बताया जाता है कि इसी गिरोह के द्वारा बीते माह दरभंगा जिले के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 46 लाख रूपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. जबकि मार्च में शहर के बंधन बैंक की शाखा से 40 लाख 7 सौ रूपये लूट लिये गए थेे. जिसके बाद दोनों ही जिले की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 14 मई को कांड का अभियुक्त बेगूसराय जिला के बकारी निवासी मो खुर्शिद एवं सिंहमा निवासी मो रहमत को गिरफ्तार किया था. इस दौरान पुलिस टीम ने 7 लाख 31 हजार 6 सौ रूपये नगदी सहित घटना में प्रयुक्त यमहा बाइक एवं बंधन बैंक से लूटी गई राशि से खरीदी गई हुण्डई कार बरामद किया था. जबकि 29 मई को कांड के वांछित अभियुक्त जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र के चंडी टोला बन्नी निवासी अनिल कुमार सिंह एवं मोतिहारी के अजय कुमार को दरभंगा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया था. मौेके से 1 लाख 90 हजार रूपये की भी बरामदगी हुई थी.

गौरतलब है कि जिले के बंधन बैंक लूट कांड के लाईनर के रूप में संलिप्त पाये गए अप्राथमिक अभियुक्त बेगूसराय जिले के खम्हार निवासी धनराज उर्फ धन्नु को 22 हजार नगदी के साथ 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. वहीं एसपी ने बताया है कि घटना में शामिल कुख्यात राजा सहनी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है.

Check Also

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन ने निकाला प्रतिरोध मार्च

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन ने निकाला प्रतिरोध मार्च

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: