Breaking News

स्थानांतरण के बाद भी प्रभार नहीं सौंपने वाले 2 पंचायत सचिव निलंबित

लाइव खगड़िया : स्थानांतरण के बाद भी प्रभार नहीं सौंपने वाले 2 पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर की गई कार्रवाई के साथ निलंबित पंचायत सचिवों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है. बताया जाता है कि निलंबन अवधि के दौरान कर्मी को जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा.

मिली जानकारी के अनुसार स्थानांतरण के पश्चात भी अपने ग्राम पंचायतों का पूर्व प्रभार नहीं सौंपने के आरोप में निलंबित पंचायत सचिवों में अलौली के छिलकौड़ी के तत्कालीन पंचायत सचिव उपेन्द्र सिंह एवं मानसी के तत्कालीन पंचायत सचिव अनिल कुमाल पासवान का नाम शामिल है.

निलंबन अवधि के दौरान उपेंद्र सिंह का मुख्यालय प्रखंड कार्यालय बेलदौर एवं अनिल कुमार पासवान का मुख्यालय प्रखंड कार्यालय चौथम निर्धारित किया गया है. बताया जाता है कि दोनों पंचायत सचिवों ने अब तक पूर्व पंचायतों के अभिलेखों, संचिकाओं, रोकड़ बही आदि कागजातों का पूर्ण प्रभार वर्तमान पंचायत सचिव को नहीं सौंपा है.

उधर बेलदौर प्रखंड के तेलिहाड़ पंचायत के पंचायत सचिव सरदार चौधरी को चौथम थाना में दर्ज एक मामले में गिरफ्तारी के कारण न्यायिक हिरासत में होने की वजह से 16 अप्रैल से लगातार अनुपस्थित रहने पर भूतलक्षी प्रभाव से निलंबित किया गया है. संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निलंबित पंचायत सचिवों के विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर भेजने का निर्देश दिया गया है.

Check Also

जयन्त जिज्ञासु ने JNU से हासिल किया पीएचडी की उपाधि

जयन्त जिज्ञासु ने JNU से हासिल किया पीएचडी की उपाधि

error: Content is protected !!