Breaking News

खगड़िया में बड़े ब्रांड के नकली नारियल तेल बनाने का भंडाफोड़

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : अगर आप एक चर्चित ब्रांड का नारियल तेल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाने की जरूरत है. क्योंकि जिले में वर्षों से नकली नारियल तेल बनाने का धंधा चल रहा था और रविवार को इस बात का भंडाफोड़ हो गया है. कंपनी के अधिकारियों की उपस्थिति में पुलिस ने नकली नारियल तेल, पैकिंग का समान, रैपर आदि सहित कई समान बरामद किया है. जिले के चौथम थाना क्षेत्र के ब्रम्हा गांव एवं चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र के कोसी कॉलेज के समीप की गई छापेमारी में मामले का उद्भेदन हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के अधिकारी रिचर्ड ऑस्बोर्न ने चौथम थानाध्यक्ष मनोज कुमार को सूचना दिया था कि ब्रम्हा गांव में नकली नारियल तेल बन रहा है. जिसके बाद कंपनी के अधिकारी और पुलिस की एक टीम बनाई गई. जिसका नेतृत्व चौथम थाना के एसआई रणवीर राजन कर रहे थे. टीम के द्वारा ब्रम्हा गांव में की गई छापेमारी में एक घर से भारी मात्रा में नकली नारियल तेल सहित तेल बनाने वाला समान बरामद किया गया. बताया जाता है कि तीन कमरे में नकली नारियल तेल बनाया जा रहा था. इस दौरान पुलिस ने 5 बड़े ड्रम में भरा नकली नारियल तेल बरामद किया है. साथ ही एक वाहन पर भी समान बरामद किया गया है. जिसमें नारियल तेल पैकिंग करने का समान, डब्बा, रैपर आदि शामिल है. मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है और बताया जाता है कि पुलिस को देखते ही आरोपी घर छोड़कर भागने में सफल रहा है.

दूसरी तरफ चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र के कोसी कॉलेज के समीप के एक घर में भी कंपनी के अधिकारी रोहित कुमार के साथ मिलकर चित्रगुप्त नगर थाना की पुलिस ने छापेमारी की है और मौके से नकली नारियल तेल आदि बरामद किया है. मामले में आरोपी रणवीर कुमार सिंह को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के क्रम में पुलिस ने नकली नारियल तेल सप्लाय किए जाने वाले दुकानों से संबंधित एक डायरी भी बरामद किया है.

बताया जाता है कि काफी दिनों से जिले में एक खास चर्चित कंपनी का नारियल तेल नहीं बिक रहा था. ऐसे में कंपनी के अधिकारियों को शक हुआ तो इसकी जांच कराई गई. जांच में नकली नारियल तेल बाजार में मिलने की बातें सामने आई. इसके बाद कंपनी के अधिकारियों की एक टीम कोलकाता से आई और स्थानीय पुलिस के सहयोग से मामले का भंडाफोड़ किया गया.

Check Also

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

error: Content is protected !!