Breaking News

विधायक द्वारा पीड़ित किसानों को आश्वासन, एक सप्ताह के अंदर मिलेगा फसल क्षति का मुआवजा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के सियादतपुर अगुआनी पंचायत के डुमरिया बुजुर्ग दियारा के तेमथा पटपर मौजा में आग से खेत में जली फसल का जायजा लेने स्थानीय विधायक डॉ संजीव कुमार मंगलवार को घटना स्थल पर पहुंचे. वहीं विधायक ने किसानों से बातचीत किया और घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि किसानों की सैकड़ों एकड़ खेत में लगी गेहूं की फ़सल जलकर राख हो गया है. उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि सभी अग्नि पीड़ित किसानों को नियमानुसार मुआवजा दिलाया जाएगा. जिसमें बटाईदार भी शामिल रहेंगे.

मौके पर विधायक ने किसानों से अंचाधिकारी के नाम से एक आवेदन देकर ग्राम पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया से अनुशंसा कराकर सीओ के पास जमा करने की अपील किया. ताकि सीओ अपने स्तर से शीघ्र जांच कर सकें. वहीं विधायक ने उपस्थित अंचलाधिकारी अंशु प्रसून को आवश्यक निर्देश दिया. विधायक ने एक सप्ताह के अंदर किसानों को फ़सल क्षति का मुआवजा सरकार से दिलाने का किसानों को भरोसा दिलाया.

विधायक ने विगत दिनों सियादतपुर अगुआनी पंचायत के डुमरिया बुजुर्ग गांव से पश्चिम छोर गंगा की उप धारा में घास लेकर बांस की बनी चचरी पुल पार कर लौट रहे किशोर की डूबने से हुई मौत पर भी संवेदना व्यक्त किया. साथ ही विधायक के द्वारा घटनास्थल का भी निरीक्षण किया गया. वहीं विधायक ने चचरी पुल के समीप स्टील पुल के निर्माण का आश्वासन दिया. मौके पर पंचायत की मुखिया स्मृति कुमारी, हल्का कर्मचारी सहित स्थानीय लोग मौजूद थे.

Check Also

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: