Breaking News

MLC Election : बंपर वोटिंग, दलीय समीकरण से हार-जीत का गुणा-गणित मुश्किल

लाइव खगड़िया : एमएलसी चुनाव को लेकर बेगूसराय – खगड़िया निर्वाचन क्षेत्र में सोमवार को शांतिपूर्ण माहौल में विभिन्न मतदान केन्द्रों पर मतदान संपन्न हो गया. साथ ही भारतीय जनता पार्टी समर्थित उम्मीदवार रजनीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के मनोहर कुमार यादव, कांग्रेस से राजीव कुमार सहित 12 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गया है. हलांकि हर प्रत्याशी अपना-अपना जीत का दावा कर रहें हैं, लेकिन किसके दावे में कितनी सच्चाई है यह 7 अप्रैल को होने वाले मतगणना के बाद सामने आ जायेगा.

बेगूसराय एवं खगड़िया के कुल 25 प्रखंडों के 5317 मतदाताओं को अपने – अपने मताधिकार का प्रयोग करना था. जिसमें बेगूसराय जिले के 18 प्रखंडों के 3418 मतदाता एवं खगड़िया जिले के 7 प्रखंडों के 1899 मतदाता शामिल थे. मिली जानकारी बेगूसराय जिले मतदान प्रतिशत 99.51 रहा है. जबकि खगड़िया जिले में भी बंपर वोटिंग हुई है और जिले का मतदान प्रतिशत 99.16 रहा है. जिले में कुल 1048 महिला मतदाता एवं 835 पुरूष मतदाता सहित कुल 1883 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

मतदान संपन्न होने के साथ जीत – हार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है और चर्चाओं पर यदि विश्वास करें तो इस चुनाव में दलीय समीकरण धवस्त हुए हैं और दलीय समीकरण को मिलाकर हार-जीत का गुणा-गणित मुश्किल हो गया है. कहा जा रहा है कि बेगूसराय – खगड़िया क्षेत्र का एमएलसी चुनाव दल विहीन प्रतियोगिता का खुला रणक्षेत्र बनकर उभड़ा है. वैसे चुनाव की बंपर वोटिंग भी बहुत कुछ इशारा कर रहा है. वैसे एक बेहद ही दिलचस्प मुकाबले में किस प्रत्याशी का दांव निशाने पर रहा है और कौन-कौन चारों खाने चित रहे हैं, यह जानने के लिए थोड़ा इंतजार कर लेना ही बेहतर होगा.

Check Also

बहुत आसान नहीं लोजपा के किले को भेदना, अतीत के आंकड़े बहुत कुछ बता रहा

बहुत आसान नहीं लोजपा के किले को भेदना, अतीत के आंकड़े बहुत कुछ बता रहा

error: Content is protected !!