Breaking News

चैत्र नवरात्रि कल से, भक्तिमय होने लगा है माहौल

लाइव खगड़िया : जिले चैती दुर्गा पूजा एवं रामनवमी को लेकर तैयारी अंतिम चरण में हैं. नव सम्वत के साथ ही नवरात्र शनिवार से शुरू हो रहा है और लोग भक्ति में डूब गए हैं. दो साल से चल रहे कोरोना काल के राहत के बाद इस बार मंदिरों में भीड़ उमड़ेगी और पूजा-अर्चना को लेकर इस बार श्रद्धालुओं में कुछ ज्यादा ही उत्साह देखा जा रहा है. साथ ही पूजा समिति के आयोजक भी चैती दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह में नजर आ रहे हैं. बताया जाता है कि पूजा को लेकर आयोजित होने वाले मेला के दौरान इस बार भी कोरोना गाइड लाइन का ख्याल रखा जायेगा.

शहर के राजेंद्र चौक स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में इस बार चैती दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन किया जायेगा. श्री श्री 108 वासंती चैती दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजन किया जा रहा है. जहां दो वर्षों के बाद इस बार फिर श्रद्धालु मां की पूजा-अर्चना कर पायेंगे. पंचमुखी हनुमान मंदिर में भव्य पंडाल से लेकर आकर्षण तोरणद्वार का निर्माण कार्य चरम पर है. बताया जाता है कि राजेंद्र चौक से लेकर स्टेशन रोड के आसपास तक सजावट किया जा रहा है.

वहीं मेला समित के अमित कुमार प्रिंस के बताया है कि मेला में एवं पूजा-अर्चना के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पूर्ण ख्याल रखा जायेगा और नवरात्र को लेकर 2 अप्रैल को कलश स्थापना दुर्गा मंदिर में किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि आयोजन को लेकर समिति के पदाधिकारी व सदस्य तैयारियों में लगे हुए है. जिसमें उनकी सहित कमल कुमार, पंकज कुमार रंजन, वकील यादव, कुणाल यादव, मुकेश कुमार, तुषार कुमार सफल बनाने में अहम भूमिका होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि पूजा-अर्चना के लिए महिलाओं एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जा रही है.

रामनवमी पर विशेष व्यवस्था

बताया जाता है कि रामनवमी को लेकर भी पंचमुखी हनुमान मंदिर में विशेष व्यवस्था की जा रही है और श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को देखते हुए आयोजक तैयारी में जुटे हुए हैं. इस क्रम में भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य मुश्तैद होकर श्रद्धालुओं की सेवा में तत्पर रहेंगे. रामनवमी के अवसर पर मंदिर परिसर में भव्य सजावट का निर्णय लिया गया है. जो कि श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र होगा.

Check Also

चैती दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

चैती दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: