Breaking News

बच्चों के निवाला में गड़बड़झाला, विद्यालय प्रधान सहित शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

लाइव खगड़िया : मध्याह्न भोजन योजना के चावल में हेराफेरी का मामला सामने आया है और मामले में विद्यालय के प्रधान व एक सहायक शिक्षक का वेतन स्थगित करने सहित उनपर विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने की अनुशंसा की गई है. मामला जिले के चौथम प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय फनगो पुनर्वास का है.

मिली जानकारी के अनुसार मध्याह्न भोजन योजना के चावल का गबन करने की शिकायत गुरूदेव कुमार व अन्य के द्वारा जिला प्रशासन से की गई थी. मामले में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (पीएम पोषण योजना) शैलेंद्र कुमार के द्वारा प्राथमिक विद्यालय फनगो पुनर्वास का स्थलीय निरीक्षण किया गया. वहीं मध्याह्न भोजन योजना के चावल के गबन के संबंध में संबंधित लोगों से पूछताछ की गई एवं खाद्यान्न वितरण पंजी का निरीक्षण किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, (पीएम पोषण योजना) के निरीक्षण में विद्यालय प्रधान रेणु वसुंधरा एवं सहायक शिक्षक शंकर सहनी द्वारा मध्याह्न भोजन योजना के चावल में हेराफेरी की बातें सामने आई है. बताया जाता है कि निरीक्षण के दौरान खाद्यान्न वितरण पंजी में अधिकांशतः हस्ताक्षर की जगह अंगूठे का निशान पाया गया और चावल के चोरी होने की बात विद्यालय प्रधान द्वारा बताई गई. लेकिन इस संबंध में किसी भी प्रकार की प्राथमिकी दर्ज नहीं कराये जाने पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने मामले में उनकी संलिप्तता माना है.

मामले में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (पीएम पोषण योजना) ने लापरवाही व शिथिलता बरतने के आरोप में विद्यालय प्रधान एवं सहायक शिक्षक का वेतन स्थगित करने एवं उनपर विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने की अनुशंसा जिला शिक्षा पदाधिकारी से की है.

Check Also

अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत, दर्जन भर घायल

अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत, दर्जन भर घायल

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: