Breaking News

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग

लाइव खगड़िया : बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रभावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में जिले के अलौली प्रखंड के प्लस टू हाई स्कूल हरिपुर के प्रभारी प्रधानाचार्य एवं सहयोगी शिक्षक से स्पष्टीकरण की मांग की गई है. बताया जाता है कि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार प्लस टू हाई स्कूल हरिपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक सरविन्द कुमार वर्मा एवं शिक्षक जवाहर कुमार से विरूद्ध लिखित शिकायत के आलोक में स्पष्टीकरण की मांग की गई है. दोनों शिक्षकों के खिलाफ जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को प्राप्त लिखित शिकायत में बगैर विद्यालय प्रबंधन समिति के अनुमति से जिला परिषद अध्यक्षा का राजनीतिक सम्मान समारोह आयोजित करने तथा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप है. शिकायत के साथ साक्ष्य के रूप में फेसबुक पोस्ट की प्रति और संबंधित कार्यक्रम के फोटो की छाया प्रति संलग्न की गई है.

बताया जाता है कि बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर 02 मार्च से प्रवृत्त आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के कारण बिना सक्षम प्राधिकार के अनुमति के राजनीतिक सम्मान समारोह आयोजित करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग ने मामले में प्रभारी प्रधानाचार्य एवं शिक्षक से स्पष्टीकरण की मांग की है. साथ ही उन्हें पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण सौंपने का निर्देश दिया गया है.

Check Also

एक और की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब ही बताई जा रही वजह

एक और की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब ही बताई जा रही वजह

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: