Breaking News

लोगों की मदद के लिए बना डाली बाइक एम्बुलेंस, महज एक रुपया है शुल्क

लाइव खगड़िया : देश भले ही तरक्की की राह पर है, लेकिन आज भी कई क्षेत्रों में पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव देखने को मिलता है और आपातकाल में एम्बुलेंस की पहुंच अभी भी कई इलाकों में एक बड़ी चुनौती है. ऐसे में पूर्णिया के एक शख्स ने जुगाड़ तकनीक से एक खास एम्बुलेंस तैयार कर ली है. जो तंग गलियों में भी आसानी से जरूरतमंद लोगों को मेडिकल सहायता उपलब्ध करा रही है. पूर्णिया के रहने वाले नावेद अख्तर की बाइक एम्बुलेंस स्थानीय लोगों को सुविधा उपलब्ध करा रही है.

बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले तैयार की गई एक बाइक एम्बुलेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. जिसके बाद नावेद ने भी उसी की तर्ज़ पर बाइक एम्बुलेंस बनाने का निर्णय ले लिया. जिसके बाद नावेद ने मोटर गैराज चलाने वाले अपने एक दोस्त की मदद ली और दोनों ने मिलकर बाइक एम्बुलेंस का निर्माण कर लिया.

नावेद ने बाइक एम्बुलेंस का नाम ‘राजा हास्पिटल’ रखा है और इसके लिए उन्होने एक ग्लैमर बाइक का इस्तेमाल किया है. इस खास एम्बुलेंस में मरीज के लिए एक बेड दिया गया है, जिसे बाइक के बगल में लगे करीब 6 फीट के बॉक्स में तैनात किया गया है. क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के लिए यह एम्बुलेंस सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहता है. नावेद ने इसके लिए दो फोन नंबर भी जारी किए हैं. सबसे खास बात यह है कि इस एम्बुलेंस सेवा के लिए नावेद सिर्फ एक रुपये का शुल्क लेते हैं. नावेद ने शुल्क लेने के लिए गूगल पे की भी सुविधा दे रखी है. नावेद की आने वाले दिनों में और भी अधिक एम्बुलेंस बनाने की योजना है. ताकि अधिक से अधिक लोगों को सुविधा मिल सके.

Check Also

पंचायत प्रतिनिधियों को मिलेगा हथियार के लिए लाइसेंस

पंचायत प्रतिनिधियों को मिलेगा हथियार के लिए लाइसेंस

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: