Breaking News

इंडियाज गॉट टैलेंट में गुंजन का खतरनाक स्टंट, देखती रह गईं शिल्पा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : इंडियाज गॉट टैलेंट के मंच पर बांका जिले के शंभूगंज प्रखंड के रामपुर ढारी गांव का रहने किसान मणी शर्मा व सुनैना देवी के पुत्र गुंजन शर्मा का स्टंट देख दुनिया दंग रह है. गुंजन शर्मा ने दसवीं तक की पढ़ाई खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत जोरावरपुरा पंचायत के नयागांव के शिरोमणी टोला स्थित श्री कृष्णा उच्च विद्यालय से ही की है. बताया जाता है कि वे उस अपनी बड़ी बहन अनिता देवी व बहनोई विनोद कुंवर के यहां ही रहते थे. जिसके बाद उन्होंने 12वीं की पढ़ाई सबौर कॉलेज से की. साथ ही वे भागलपुर के मारवाड़ी व्यामशाला से कराटे, मलखम, जिमनास्टिक व योगा की शुरुआत की. जिसके उपरांत वे वर्ष 2001 में कंप्यूटर कोर्स के लिए चंडीगढ़ चले गये और फिर चंडीगढ़ से 2003 में दिल्ली शिफ्ट कर गए. वर्ष 2011 में वे मुंबई पहुंचे. हलांकि छोटे से शहर से मुंबई तक का सफर उनका कठिनायों भरा रहा.




इस बीच गुंजन दिल्ली में ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया और उससे प्राप्त आय से ट्रेनिंग लेने लगे. उन्होंने कराटे में ब्लैक बेल्ट प्राप्त किया. साथ ही ताइक्वांडो भी सीखना शुरू किया. जिसके बाद अपने नए लक्ष्य के साथ वे मुंबई में पहले इंडियाज गॉट टैलेंट के 2014 और 2018 में भाग लिया. 2014 के सीजन – 5 के ऑडिशन राउंड में उन्होंने 80 फीट टावर पर हैंडस्टैंड, सेमी फाइनल राउंड में स्पाइडर मैन एक्ट जैसे निंजा योद्धा का करतब दिखाया. जबकि 2018 में स्वे पोल एक्ट प्रोमोशनल इवेंट, रीबॉक, लेनोवो योग लैपटॉप, नोकिया लूमिया आईआईटी बॉम्बे, टेक महिंद्रा, के लिए भी काम किया. गुंजन को अक्षय कुमार के साथ बॉस, सुशांत सिंह राजपूत के साथ पेप्सी एटम, शाहरुख खान के साथ लक्स इन के एड एवं सुजुकी हयाते के एड प्रमोशन में सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला.

इंडियाज गॉट टैलेंट शो के खतरनाक स्टंट के बारे में गुंजन ने बताया है कि 23 जनवरी को सोनी टीवी पर प्रसारित शो में लगभग 85 फीट के सिंगल स्टैंड पर हैंड स्टैंड किया. इस क्रम में पहले तो हाथ के सहारे चल कर उस सिंगल स्टैंड तक पहुंचा उसके बाद हवा में हैंडस्टैंड करके करतब दिखाया और इंडियाज गॉट टैलेंट के जज शिल्पा शेट्टी, बादशाह, मनोज मुंतशिर उनके प्रदर्शन के कायल बन गए. वहीं मनोज मुंतशिर ने कहा कि यह करतब दिखाकर उन्होंने तिरंगा और बिहार का नाम रोशन कर दिया. जबकि शिल्पा शेट्टी स्टेंट को देखकर आवाक रह गई, वहीं बादशाह ने कहा कि उन्होंने खुद के लिए एंबुलेंस मंगवा कर रखा हुआ था.

गुंजन ने अपनी फिटनेस जर्नी 20 वर्ष पूर्व से शुरू की थी. वे बताते हैं कि फिटनेस को लेकर उनका उद्देश्य एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बनाना था, जो न केवल संतुलित और समग्र हो बल्कि सही अर्थों में कार्यात्मक भी हो. जिसके लिए उन्होंने 20 वर्षों तक खुद को समर्पित किया.



Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!