Breaking News

कृष्णा कुमारी यादव के विकास मॉडल में हर क्षेत्र के विकास का मंत्र शामिल

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : नव निर्वाचित जिला परिषद् के अध्यक्ष कृष्ण कुमारी यादव एवं उपाध्यक्ष श्वेत शिखा ने जिला परिषद् कार्यालय में सोमवार को अपना-अपना पदभार ग्रहण किया. जिसके बाद दोनों ने नवनिर्वाचित जिला परिषद् सदस्यों से परिचय प्राप्त किया. साथ ही जिले के विकास कार्यों पर परिचर्चा किया गया. इसके पूर्व जिला परिषद् कार्यालय के कर्मियों व पूर्व नगर सभापति मनोहर यादव आदि ने जिप अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव को बुके व माला से स्वागत किया.

मौके पर जिप अध्यक्ष ने संचालित योजनाओं से संबंधित संचिकाओं का अवलोकन कर अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त किया. वहीं जिप अध्यक्ष ने पंचायती राज के कार्यों एवं उद्देश्यों पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए कहा कि आमजन और गांव की सरकार के लिए महात्मा गांधी ने जो सपना देखा था, उस सपने को सकार करने की होगी. उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, रोजी- रोजगार एवं सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर प्राथमिकता के साथ क्रियान्वित किया जायेगा. साथ ही जिले के सभी विद्यालय में सुचारू रूप से पठन- पाठन कार्य संचालित करने एवं शत-प्रतिशत उपस्थिति हेतु निर्देशित किया जाएगा. ताकि शिक्षा के क्षेत्र में भी अपेक्षित विकास हो सके. वहीं उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में काफी सुधार की जरूरत है और गांव के गरीब लोगों के लिए प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र को सुचारू रूप से संचालित कराने की उनकी कोशिश होगी. साथ ही ग्रामीण मजदूरों की रोजी- रोजगार के लिए मनरेगा का काम सुचारु रूप से चलवाया जायेगा और आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार नियमित रूप से लाभुकों को मिलने की दिशा में गंभीरता के साथ अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. जबकि सरकारी राशन – किरासन की दुकान से लाभुकों को शत- प्रतिशत राशन मिलने को लेकर भी आवश्यक कदम उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों को खाद- बीज वाजिब मूल्य पर मिलने को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दे दिया गया है. बावजूद इसके यदि खाद- बीज की कालाबाजारी होती है तो दोषी बख्से नहीं जायेंगे.




मौके पर स्वच्छता की महत्ता पर चर्चा करते हुए जिप अध्यक्ष ने कहा कि सुन्दर गांव और स्वस्थ खगड़िया के लिए सफाई व स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा. साथ ही जिला परिषद् क्लब बनवाया जायेगा, ताकि यहां के युवा स्वास्थ्य लाभ ले सके.

मौके पर सभी नव निर्वाचित जिला परिषद् सदस्य सहित जदयू नेता अशोक सिंह, पूर्व जिप उपाध्यक्ष विनय कुमार बरूण, पूर्व जिप उपाध्यक्ष मिथलेश कुमार यादव, जिला पार्षद् प्रतिभा कुमारी, अमीष अमोल, मनीष कुमार यादव, आचार्य राकेश पासवान शास्त्री एवं पूर्व विधायक रणवीर यादव के समर्थक मौजूद थे.



Check Also

पूर्व विधायक की बिगड़ी तबीयत, सदर अस्पताल में इलाजरत

पूर्व विधायक की बिगड़ी तबीयत, सदर अस्पताल में इलाजरत

error: Content is protected !!