Breaking News

शहर के स्टेशन रोड की बदहाली पर विधायक व नगर पार्षद आमने-सामने

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : शहर के मुख्य सड़क जर्जर स्टेशन रोड को लेकर राजनीति गर्म हो चली और स्थानीय कांग्रेस विधायक छत्रपति यादव और नगर परिषद के पार्षद आमने-सामने आ गए हैं. उल्लेखनीय है कि बीते दिनों विधायक छत्रपति यादन ने प्रेस वार्ता कर शहर के राजेन्द्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक की सड़क की बदहाली पर नगर परिषद को जिम्मेदार बताया था. उन्होंने कहा था कि राजनीतिक लाभ के लिए आये दिन नेताओं के द्वारा स्टेशन रोड की जर्जरता को लेकर लोगों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है और वे हकीकत बताने से बच रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा था कि सात जून को राज्य स्तरीय नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्य के विभिन्न नगर निकाय, नगर पालिका द्वारा 6 मीटर से अधिक चौड़ी सड़क के हस्तांतरण की समीक्षा बैठक हुई थी और बैठक में लिए गये निर्णय के आलोक में पथ निर्माण विभाग के अवर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने कहा था कि राज्य के नगर निकाय/नगर पालिका के अर्हता प्राप्त पथों का अधिग्रहण, अधिसूचना द्वारा पथ निर्माण विभाग में हस्तांतरण किये जाने तक सभी पथों का संधारण संबंधित नगर निकाय पूर्ववत करते रहेंगे. 

इधर विधायक के बयान के बाद नगर परिषद के जनप्रतिनिधियों के बीच खलबली मच गई और बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चंद्रशेखर कुमार, नगर पार्षद रणवीर कुमार, दीपक चंद्रवंशी व जितेंद्र गुप्ता, पूर्व नगर पार्षद मो रुस्तम अली, मो०जावेद अली, पप्पू यादव ने स्टेशन रोड के जजर्रता को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया. वहीं सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि नगर परिषद नगर विकास विभाग के निर्देश पर कार्य करती है.  नगर विकास एवं आवास विभाग ने पत्रांक 4927 दिनांक 17/09/2019 के आलोक में 20 फीट से अधिक चौड़ी सड़क पथ को पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित करने का निर्देश नगर परिषद को दिया था. पुनः पत्रांक 6334 दिनांक  29/11.2020 के माध्यम से विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर द्वारा निर्देश दिया गया था कि पथ निर्माण विभाग को 20 फीट से अधिक चौड़ी सड़क हस्तांतरित कर विभाग को सूचित करें. ऐसे में नगर परिषद द्वारा दिनांक 15/12/2020 को पत्रांक -2056 के माध्यम से इस सड़क को हस्तांतरित कर दिया गया. वहीं बताया गया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा दिनांक 23/06/2021 को पत्रांक 1328 से प्रधान सचिव पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव एवं नगर विकास एवं आवास विभाग को पत्र भेजा गया है. साथ ही प्रभारी मंत्री मदन सहनी की अध्यक्षता में 31 मई को आयोजित वर्चुअल बैठक में नगर सभापति सीता कुमारी के द्वारा स्टेशन रोड के निर्माण के लिए मंत्री से अनुरोध किया गया था.

प्रेस वार्ता के दौरान नगर पार्षदों ने विधायक के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि अपनी नाकामी छुपाने के लिए वे आमजन को गुमराह कर रहे हैं. साथ ही कहा गया कि नगर विकास विभाग या पथ निर्माण विभाग के द्वारा यदि नगर परिषद को कोई निर्देश आता है तो उक्त सड़क की मरम्मती पंद्रह दिन के अंदर नगर परिषद करायेगी.



Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!