Breaking News

सवारी गाड़ी में मक्के का ठठेरा लोडिंग से यात्रियों को हो रही परेशानी




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : मानसी-सहरसा रेलखंड पर सवारी गाड़ी से यात्रा कर रहे यात्रियों की इन दिनों परेशानी बढ़ सी गई है. सवारी गाड़ी पर अवैध लोडिंग से यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. हलांकि परेशानी इधर भी है तो मजबूरियां उधर भी. अवैध लोडिंग से जहां एक तरफ यात्रियों को असहजता महसूस हो रहा है तो दूसरी तरफ कृषक बताते हैं कि सड़क मार्ग से सुगम सुविधा नहीं रहने से कृषकों द्वारा ऐसा करना जैसे उनकी मजबूरियां भी है.

बताया जाता है कि इस क्षेत्र में मक्का का फसल तैयार हो रहा है और मक्का का ठठेरा फरकिया इलाके में काफी मात्रा में है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा धमारा घाट स्टेशन पर रुकने वाली विभिन्न यात्री ट्रेनों में ठठेरा लादकर ले जाया जा रहा है. जिसे सलखुआ स्टेशन से लेकर सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन तक ले जाया जाता है. साथ ही कुछ लोग मानसी स्टेशन पर भी ठठेरा उतारते हैं. 


उल्लेखनीय है कि ठठेरा को ट्रेन के बाहर खिड़की पर भी लटका दिया जाता है. जबकि कुछ लोगों के द्वारा ट्रेनों के गेट पर ही ठठेरा रख दिया जाता है. जिससे ट्रेन का गेट अवरूद्ध हो जाने से यात्रियों को ट्रेन से उतरने एवं ट्रेन पर चढ़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यात्री विमलेश भगत, अनिल कुमार शर्मा, योगेंद्र यादव बताते हैं कि आजकल मानसी-सहरसा रेलखंड में ट्रेनों से यात्रा करना काफी दुखदाई साबित हो रहा है. गेट के पास ठठेरा रख दिया जा रहा है. जिस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!