Breaking News

चंद रूपयों के खातिर सात वर्षीय बच्ची को ब्याह दिया गया अधेड़ संग



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : वैसे तो अमूमन हर माता-पिता की चाहत होती है कि उनके संतान को संसार की हर सुख-सुविधा नसीब हो और इसके लिए बच्चे के माता-पिता अपने स्तर हर संभव कोशिश करते हैं. लेकिन इससे इतर एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने समाज के लोगों को झकझोर दिया है और मामला वैसे वक्त में प्रकाश में आया है जब सरकार बाल-विवाह सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ अभियान चला रही है. 


दरअसल जिले के परबत्ता प्रखंड के भरतखण्ड ओपी क्षेत्र के खजरैठा पंचायत के मथुरापुर गांव के एक माता-पिता पर अपनी 7 वर्षीय बेटी का चंद पैसों के खातिर कन्हैया चक के एक अघेड़ से विवाह कर देने का आरोप लगा है. बच्ची के चचेरे चाचा ने इस बाबत भरतखण्ड थाना में एक आवेदन दिया है. जिसमें कहा गया हैं कि बच्ची की मां व पिता सहित गांव के कुछ महिलाएं लड़का पक्ष से रूपये लेकर बच्ची की जबरदस्ती एक 45 वर्षीय अधेड़ से शादी करा दिया. जबकि लड़की की उम्र महज 7 साल बताया जाता है. 


सूत्रों कि मानें तो 12 मार्च को गांव के एक मंदिर में शादी संपन्न हुआ और शादी के समय बच्ची बिलख-बिलख कर रोती रही लेकिन उपस्थित किसी का दिल नहीं पिघला. कहा तो यह भी जा रहा है कि वर पक्ष की तरफ से कुछ ग्रामीण भी इस शादी को देखा, लेकिन किसी ने विरोध करने की कोशिश तक नहीं किया. मामले की जानकारी मिलने पर 13 मार्च को लड़की के चचेरे चाचा कुछ ग्रामीणों के साथ वर पक्ष के गांव पहुंचे और भतीजी की खोजबीन किया तो उसकी मांग में सिंदूर और आंखों में आंसू देख उनके होश उड़ गए. जिसके बाद बच्ची के चाचा के द्वारा भरतखण्ड थाना में आवेदन दिया गया. 


मामले को लेकर लाइव खगड़िया की टीम ने भरतखण्ड ओपी प्रभारी से संपर्क करने का प्रयास किया. लेकिन उनसे संपर्क नही हो पाया. जबकि परबत्ता के थानाध्यक्ष संजय कुमार विश्वास ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही हैं. बच्ची की बरामदगी और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए रात में छापेमारी भी की गई. लेकिन घर के सभी सदस्य फरार है. दूसरी तरफ मथुरापुर के ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग किया है कि जल्द ही लड़की को बरामद कर लड़के सहित बाल विवाह कराने में शामिल लोगों के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!