Breaking News

हृदय से मानवता की सेवा करने पर इंसान में ही दिख जाते भगवान : डॉ विवेकानंद



लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के सदर प्रखंड के आवास बोर्ड स्थित राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में शनिवार को संत शिरोमणि रविदास की 644वीं जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी शुरूआत कॉलेज के चेयरमैन डॉ रीना कुमारी रूबी, कॉलेज के संरक्षक डॉ स्वामी विवेकानंद एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत के द्वारा दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर किया गया.

मौके पर छात्राध्यापक एवं छात्र अध्यापिकाओं को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत ने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक,आर्थिक, धार्मिक, सांस्कृतिक व अध्यात्मिक बुराइयों का निवारण कर स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए संत शिरोमणि श्री रविदास जी के विचारों को व्यवहारिक जीवन में अक्षरतः उतारना होगा. 


वहीं कॉलेज के संरक्षक डॉक्टर स्वामी विवेकानंद ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी का कहना था मन चंगा तो कठौती में गंगा, अर्थात यदि सच्चा हृदय हैं एवं हृदय से मानवता के उत्थान के लिए सेवारत हैं तो किसी तीर्थ की आवश्यकता नहीं है और इंसान में ही भगवान मिल जाते हैं.

इस अवसर पर छात्र अध्यापक एवं छात्र अध्यापिकाओ ने भी संत शिरोमणि रविदास जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला. मौके पर प्रो सत्येंद्र कुमार, प्रो विंद बहादुर कुशवाहा, प्रो अजय कुमार यादव, प्रो प्रदीप कुमार, प्रो इंद्रजीत कुमार, प्रो अनुराधा कुमारी, प्रो ज्योति कुमारी, प्रो कर्मवीर कुमार, पुस्तकालय अध्यक्ष रामानंद कुमार, कार्यालय सहायक मिलन कुमार यादव, रूपेश कुमार, मिथुन कुमार सहित बड़ी संख्या में छात्र अध्यापक एवं छात्र अध्यापिकाएं उपस्थित थे.

Check Also

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

error: Content is protected !!