Breaking News

खगड़िया : जिले भर में श्रद्धा व भक्ति के साथ हो रही मां शारदे की आराधना

 

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले में वीणावादिनी मां सरस्वती की पूजा श्रद्धा, भक्ति एवं हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है. विभिन्न शिक्षण संस्थान सहित गांव व मोहल्ले में छात्र मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-पाठ कर रहे हैं और वैदिक मंत्रोच्चार एवं मांसरस्वती की जयकार से  वातावरण भक्तिमय हो चुका है. पूजा को लेकर विभिन्न जगहों पर पंडाल का निर्माण किया गया है. जबकि कई स्थानों पर मां सरस्वती की तस्वीर लगाकर श्रद्धा व भक्ति से पूजा अर्चना किया जा रहा है. 


इस अवसर पर कई जगहों पर भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.इस क्रम में माधवपुर पंचायत को मुरादपुर गांव में तीन दिवसीय मेला का आयोजन किया गया है. बताया जाता है कि यहां सौ वर्षो से अधिक समय से पूजा के साथ मेला का आयोजन किया जा रहा है.

उधर दुरनसिंह उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय माधवपुर के मैदान में भी चार दिवसीय सरस्वती पूजा का आयोजन किया जा रहा है. समाजिक कार्यकर्ता लालरतन कुमार ने बताया कि पूजन के साथ साथ दिन में  वॉलीवॉल प्रतियोगिता एवं रात्री में ग्रामीण कलाकारों के द्वारा नाटक का मंचन किया जाता है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस वर्ष वॉलीबॉल प्रतियोगिता में बेगुसराय, रतनपुर, भागलपुर, मिरेलीपुर, लखीसराय, मुंगेर की टीम भाग ले रही है.



Check Also

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

error: Content is protected !!