Breaking News

जयंती पर याद किये गए बाबा साहब आंबेडकर, दी गई श्रद्धांजलि




लाइव खगड़िया : भारतीय जनता पार्टी के कचहरी रोड स्थित जिला कार्यालय में मंगलवार को भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अांबेडकर की 129वीं जयंती मनाई गई. मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री बाबूलाल शौर्य ने कहा कि अंबेडकर किसी समुदाय की प्रगति को उस समुदाय की महिलाओं की प्रगति से मापते थे. वहीं आईटी सेल के संयोजक अमृतराज रंजन ने कहा बाबा साहेब ऐसे धर्म को मानते थे जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे का सीख देता हो. जबकि जिला महामंत्री जितेंद्र यादव ने कहा कि भीमराव अांबेडकर देश के ऐसे पहले कानून मंत्री रहे जिन्होंने दलित, शोषित व पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए जो कार्य किया वह अविस्मरणीय कार्य किया. मौके पर अरुण कुमार पासी, अशोक कुमार पासी, राकेश, अजय चौधरी, आजाद चौधरी, हीरा पंडित, राजा कुमार आदि उपस्थित थे. 


दूसरी तरफ भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष वंदना कुमारी के द्वारा भी उनके कार्यालय में अांबेडकर की जयंती मनाई गई. वहीं कार्यकर्ताओं ने देश के संविधान निर्माता को श्रद्धांजली दिया. मौके पर महिला मोर्चा के रेखा देवी, सुनीता देवी, मुन्नी देवी, रेनू देवी, सुवि देवी, इंदिरा देवी, चानो देवी, सुमन देवी, ममता देवी आदि उपस्थित थीं. उधर भाजपा के नगर अध्यक्ष अश्वनी कुमार चौधरी के आवास पर भी भीमराव अांबेडकर के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया. जबकि खगड़िया ग्रामीण के प्रखंड अध्यक्ष सुनील शाह व सन्हौली मंडल अध्यक्ष रूपेश कुमार  ने भी अपने-अपने आवास पर डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया. साथ ही भारतीय जनता पार्टी के द्वारा विभिन्न प्रखंड के शक्ति केंद्रों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग बाबा साहेब की जयंती पर कार्यक्रम कर संविधान निर्माता को नमन किया गया. साथ ही कोरोना योद्धाओं के प्रति भाजपा की तरफ से आभार व्यक्त किया गया.

इसी तरह भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के आवास पर बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई. मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गरीब पिछड़ों को आज जो समुचित अधिकार मिल रहा है, वह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की ही देन है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!