Breaking News

चंदननगर में नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के चंदननगर में बुधवार को नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा एक दिवसीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन स्वामी विवेकानंद तथा मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्पांजलि तथा दीप प्रज्वलित कर एन.वाई.वी. के सदस्य कुमार शानू, मधु कुमारी तथा एक शिक्षण संस्थान के संचालक रविशंकर के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. मौके पर कुमार शानू ने प्रतिभागियों को बताया कि निबंध प्रतियोगिता का विषय “सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास” है.





वहीं मधु कुमारी के द्वारा बताया गया कि प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे. जहां प्रतिभागियों को उचित पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा. जबकि चयन कमेटी के सदस्य रविशंकर तथा रितेश कुमार ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान को निर्धारित करने के लिए इसे चार खंडों में बांटा गया है. जिसके अंतर्गत प्रतिभागियों का परिचय देने का कौशल, विषय प्रवेश, शारीरिक प्रतिक्रिया, भाषण का विषय पर कुशलता सहित हर खंड के लिए पांच अंक निर्धारित किए गए हैं एवं कुल अंक 20 निर्धारित किया गया है.

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रंजीत कुमार, द्वितीय स्थान नीतीश कुमार एवं तृतीय स्थान देव रविशंकर ने प्राप्त किया. मौके पर नीरज कुमार, अंकित कुमार, नीरज सिंह, रोहित कुमार, आशीष कुमार, अंश कुमार, शिवम, सोनू, सचीन, संजय, पंकज, रंजन, रंजीत, गुलशन, बबलू आदि उपस्थित थे.


Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: