Breaking News

सदर अस्पताल के चिकित्सकों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल समाप्त

 

लाइव खगड़िया : सदर अस्पताल के चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार की दोपहर जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के पहल पर समाप्त हो गई. मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान कर उस पर कार्रवाई के जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद चिकित्सकों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया है.

इसके पूर्व सिविल सर्जन डॉ डी के निर्मल, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने भी हड़ताल पर गये चिकित्सकों से वार्ता कर उनसे ड्यूटी पर वापस लौटने का अनुरोध किया था. लेकिन चिकित्सक सदर अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था, दोषियों पर कार्रवाई सहित 6 सूत्री मांगों पर अड़े रहे थे और वार्ता विफल रही थी.

 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को सर्पदंश के शिकार एक व्यक्ति की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में हंगामा किया था.

इस क्रम में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के साथ मारपीट सहित अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना को भी अंजाम दिया गया था. जिसके विरोध में एवं मांगों को लेकर इमरजेंसी सेवा सहित सभी स्वास्थ्य सेवाएं ठप करते हुए अस्पताल के चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये थे.

Check Also

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: