Breaking News

…तो अब विस्थापितों की समस्याओं को लेकर संघर्ष करेंगे त्यागी




लाइव खगड़िया : युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में गुरुवार को इतमादी पंचायत के पचबीग्घी, पैकांत पंचायत के वीरवास, दयोठा पंचायत के कमरी गांव में बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का विवरण किया गया. वहीं उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि बाढ़ पीड़ितों की हालात का सुध नहीं ले रहे हैं. ऐसे में लोगों का उनपर से विश्वास उठ गया है.

साथ ही उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र की स्थिति यह है कि  पचबीग्घी गांव के बच्चों को पांचवीं कक्षा की पढाई के लिए कोसी नदी की धार को पार करना पड़ता है. यह गांव  विगत चालीस वर्षों में पांच बार कट चुका है और अब तक की सभी सरकारें इस क्षेत्र के साथ सौतेलापन व्यवहार करते आ रही है. यदि समय रहते कोशी के तेज  कटाव को नहीं रोका गया तो कुछ माह के बाद यहां के लोगों को एक बार फिर विस्थापन का दंश झेलना पड़ेगा. साथ ही पचबीग्घी व इतमादी गांव नक्शे से समाप्त हो जायेगा.




वहीं युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि यदि शासन या प्रशासन इस संदर्भ के आवेदन पर नहीं सुनती है तो क्षेत्र के लोग एकजुट होकर  समस्या के निदान को लेकर संघर्ष के लिए उतारेंगे.

मौके पर युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू,  जिला महासचिव राजेश यादव, मुसो शर्मा, बलराम शर्मा, आर्ट आॅफ लीविंग के पंकज कुमार व मदन कुमार, जाप के जिला महासचिव संजय सिंह, संतोष कुमार, अमरजीत कुमार, जयसिंह कुमार, प्रियरंजन कुमार, बालेश्वर प्रसाद आदि मौजूद थे.


Check Also

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: