Breaking News

प्रगतिशील लेखक संघ का पुनर्गठन, प्रभाशंकर को संरक्षक की जिम्मेदारी





लाइव खगड़िया : प्रगतिशील लेखक संघ को पुनर्गठित करने के मद्देनजर रविवार को बलुआही स्थित प्रलेश कार्यालय में बुद्धिजीवियों की एक विस्तारित बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता राजेश ने किया. जबकि प्रलेश के राज्य नेता रामकुमार सिंह की देखरेख बैठक सम्प्पन हुआ. मौके पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि प्रगतिशील लेखक संघ की स्थापना 1936 में हुई थी. उस समय प्रलेश देश की अज़ादी कि लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. जबकि आज़ाद देश में सामाजिक कुरीतियों एवं गरीभी जैसे मुद्दों के खिलाफ लगातार साहित्य के माध्यम से संघर्षरत रही है.

 

साथ ही उन्होंने बताया कि पूर्व में प्रलेश का जिला संगठन  काफी मजबूत स्थिति में था. जहां से ‘अवाम’ नाम की त्रिमासिक पत्रिका भी नियमित रूप से निकाली जाती थी. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रलेश के पूर्व अध्यक्ष विश्वनाथ जी एवं सचिव विभूति नारायण सिंह के बाद संगठन बिल्कुल निष्क्रिय हो गई थी. जिसे पूर्व की भांति मजबूत करने की जरूरत है.

बैठक में सर्वसम्मति से लेखक संघ का संरक्षक प्रभाशंकर सिंह को बनाया गया. साथ ही सात सदस्यों की एक संयोजक समिति भी गठित की गई।. इस कड़ी में सर्वसम्मति से राजेन्द्र राजेश को संयोजक और आनन्द स्वामित्र व राहुल कुमार राणा को सह-संयोजक बनाया गया. वहीं उन्होंने बताया कि तप्रलेश का राज्य सम्मेलन 10 और 11 अगस्त को छपरा में होगा. जिसके प्रतिनिधि के रूप में राजेंद्र राजेश, अभिषेक कुमार और राहुल कुमार राणा का चयन किया गया है.

Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: