Breaking News

पंचायत चुनाव के एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में लॉटरी से हुआ जीत का फैसला

लाइव खगड़़िया (मुकेश कुमार मिश्र) :  पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना में एक मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. वार्ड सदस्य पद की दो प्रत्याशियों को एक समान वोट मिल गए. इस पर दो बार पुनर्मतगणना कराई गई. फिर भी परिणाम नहीं निकला तो अंतत: नियमानुसार लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया अपनाई गई. जो अंजु देवी के नाम रहा. इसके बाद उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया. 

इससे पहले बाजार समिति के प्रांगण में रविवार की सुबह तय समय से मतगणना शुरू हुई. इस दौरान वैसा पंचायत के वार्ड संख्या 6 के वार्ड सदस्य पद के लिए दो प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी. मतगणना पूरी हुई तो प्रत्याशी मुन्नी देवी और अंजू देवी को 112-112 मत हासिल हुए. नतीजतन, मतदान में जुटे अधिकारी असमंजस में पड़ गए. फिर से मतों की गिनती कराई गई, लेकिन परिणाम में कोई फर्क नहीं पड़ा. 

इसके बाद निर्वाचन आयोग की नियमावली का अवलोकन किया गया और फिर विजेता का फैसला करने के लिए लॉटरी सिस्टम से करने का निर्णय लिया गया. इस दौरान दोनों प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गईं. लॉटरी के क्रम में दोनों प्रत्याशियों के नाम की पर्ची एक बंद डब्बे में डाली गई. फिर एक अंजान व्यक्ति से दोनों में से एक पर्ची को निकालने को कहा गया. जिसमें किस्मत ने अंजू देवी का साथ दिया और उनके नाम का पर्ची निकलने पर उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया. इस दौरान दोनों ही प्रत्याशियों के पांच-पांच समर्थक गवाह के तौर पर मौजूद रहे और लॉटरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई.


Check Also

दुर्घटना में घायल की मौत के बाद सदर अस्पताल में हंगामा, आक्रोशितों ने जमकर काटा बवाल

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के सदर अस्पताल में गुरूवार को उस वक्त अफरातफरी …

error: Content is protected !!