घर बैठे ही मिलेगा चिकित्सकीय परामर्श सहित कोरोना संबंधी अन्य जानकारी – Live Khagaria
Breaking News

घर बैठे ही मिलेगा चिकित्सकीय परामर्श सहित कोरोना संबंधी अन्य जानकारी

 


लाइव खगड़िया : कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले में आम लोगो की सुविधा के लिए जिला नियंत्रण कक्ष सह चिकिसकीय परामर्श केंद्र की शुरूआत की गई है. जिसका शुभारंभ शनिवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के द्वारा फीता काटकर किया गया. जिसके तहत जिला प्रशासन के द्वारा होम आइसोलेशन के कोविड-19 के संक्रमित मरीजों को फ़ोन के माध्यम से डॉक्टरों के द्वारा परामर्श एवं बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

जिला नियंत्रण कक्ष सह चिकित्सकीय परामर्श केंद्र से चिकित्सकीय परामर्श, बीमार, लाचार, वृद्धजन, गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगजनों को कोविड 19 की घर पर जांच व अस्पताल में भर्ती होने हेतु एम्बुलेंस की व्यवस्था, जांच सुविधाओं की जानकारी, कोविड केअर सेंटर, डेडिकेटेड कोविड केअर सेंटर, कोविड अस्पताल में पंजीकरण व बेड की उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी. जिला नियंत्रण कक्ष सह चिकिसकीय परामर्श केंद्र के लिए  10 हंटिंग लाइन के साथ टोल फ्री नंबर को जारी किया गया है. 24×7 कोविड टोल फ्री नम्बर 1800-345-6620 पर कॉल कर कोरोना से संबंधित जानकारी ली जा सकती है. 

केन्द्र के शुभारंभ के अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वयं होम आइसोलेशन में रह रहे कुछ लोगो को कॉल किया गया और उनसे उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. मौके पर जिलाधिकारी के द्वारा कोविड 19 के लिए विशेष एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया. वहीं डीएम ने बताया कि शीघ्र ही हंटिंग लाइन्स तथा एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाई जाएगी. ताकि आम लोगो को किसी तरह की परेशानियों का सामना नही करना पड़े. 

उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को काल कर उनसे उनकी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली जा रही है. इस क्रम में अब तक 276 लोगो को 790 कॉल किये जा चुके है. मौके पर सिविल सर्जन अजय कुमार सिंह, उपविकास आयुक्त राम निरंजन सिंह सहित अन्य प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Check Also

विधायक पूनम देवी यादव ने सौंपा अनुग्रह अनुदान राशि का चेक

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के माड़र के मस्जिद टोला के दो पीड़ित …

error: Content is protected !!