कोरोना केस मिलने पर मुहल्ले के हर घर के कम से कम एक सदस्य की होगी सैंपलिंग – Live Khagaria
Breaking News

कोरोना केस मिलने पर मुहल्ले के हर घर के कम से कम एक सदस्य की होगी सैंपलिंग




लाइव खगड़िया : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में शुक्रवार को डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित किया गया. मौके पर जिलाधिकारी ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक 11 जुलाई को आयोजित करने का निर्देश देते हुए कहा कि उस बैठक में जिले के सदर अनुमंडल क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, BHMs, ब्लॉक एकाउंट मैनेजर, BCMs प्रगति रिपोर्ट के उपस्थित रहेंगे. इस क्रम में हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के 3 वैसे क्षेत्र, जिसमें सुधार की आवश्यकता है, की जानकारी ली जायेगी. साथ ही 5 बेहतर कार्य वाले स्वास्थ्य केन्द्रों की भी जानकारी ली जायेगी.

वहीं जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लक्ष्य के अंतर्गत दिये गये मानक के अनुसार सुधार का प्रस्ताव देने की बातें कही. साथ ही बताया गया कि सदर अनुमंडल के बाद गोगरी अनुमंडल की बैठक आयोजित किया जायेगा. 

मौके पर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को कोविड सैम्पलिंग को लेकर निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्य सचिव के निर्देशानुसार जहां भी पॉजिटिव केस पाए गए है वहां वल्नरेबल समूहों के लोगों तथा उस मोहल्ले के प्रत्येक घर से कम से कम एक व्यक्ति की सैम्पलिंग करवा कर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कोरोना वायरस का प्रसार तो नहीं हो रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार FLC  के कार्य मे लगे सभी पदाधिकारियों व कर्मियों की स्वास्थ्य जांच के साथ कोविड सैम्पलिंग भी की जायेगी. वहीं सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया कि विभाग के निर्देश के अनुरूप 2 महीने के लिए औपबंधिक रूप से 5 लैब टेक्नीशियन के चयन की प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गयी है एवं जल्द ही उनसे सेवा ली जा सकेगी.

Check Also

विधायक पूनम देवी यादव ने सौंपा अनुग्रह अनुदान राशि का चेक

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के माड़र के मस्जिद टोला के दो पीड़ित …

error: Content is protected !!