‘प्लूरल्स’ पर टिकी कई निगाहें, चुनाव में किस्मत आजमाने की हसरत – Live Khagaria
Breaking News

‘प्लूरल्स’ पर टिकी कई निगाहें, चुनाव में किस्मत आजमाने की हसरत



लाइव खगड़िया : बिहार के राजनीति में एक सनसनी के तौर पर उभरी पुष्पम प्रिया चौधरी प्रदेश के ऐतिहासिक स्थल व ज्ञान की धरती नालंदा से अपनी पार्टी ‘प्लूरल्स’ के लिए मेंबरशिप ड्राइव शुरू कर दी है. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले उन्होंने बिहार के प्रमुख अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से खुद को आगामी विधान सभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री का दावेदार रूप में पेश कर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी थी. हलांकि उस विज्ञापन को लेकर सोशल साइट पर विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाएं भी आई और कुछ यूजर अंग्रेज़ी में उनके संवाद को लेकर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करने लगे थे. लेकिन ऐसे हर सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने मौसम के बदले मिजाज के बीच शनिवार को बारिश में सीएम नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी है.




पुष्षम प्रिया चौधरी द्वारा नालंदा से पार्टी की सदस्यता अभियान चलाये जाने की जानकारी सोशल मीडिया फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से दिये जाने के साथ ही जिले में भी कार्यक्रम आयोजित करने की मांग उठने लगी है और पार्टी से जुड़ने की चाहत रखने वाले लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपना समर्थन देने लगे है. मिली जानकारी के अनुसार उनके फेसबुक पेज और उनकी पार्टी ‘प्लूरल्स’ के हलचल पर जिले के कई राजनीतिज्ञों की नजर हैं. सूत्रों पर यदि विश्वास करें तो आगामी विधान सभा चुनाव में कई ‘प्लूरल्स’ से अपनी किस्मत आजमाने की चाहत भी रखते हैं. बताया जाता है कि ये वे लोग हैं जो राजनीतिक पार्टी के कार्यशैली से खफा हैं या फिर जिले के चुनावी राजनीति में उनके लिए जगह नहीं दिख रही है. बहरहाल ‘प्लूरल्स’ बिहार सहित जिले की राजनीति में कितना प्रभाव छोड़ पाता है यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा. लेकिन यदि ‘प्लूरल्स’ के अध्यक्ष कहे जाने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी की मुहिम यूं ही कायम रहा तो आने वाले चुनाव में जिले के कुछ युवाओं की चर्चित पार्टी से चुनाव लड़ने की चाहत पूरी हो जाने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता है. यहां यह भी देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी अपने उम्मीदवार के लिए कौन सा मापदंड तय करती है.




कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी ?

आगामी चुनाव में बिहार से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी पुष्पम प्रिया चौधरी दरअसल जदयू नेता विनोद चौधरी की बेटी हैं और लंदन में रहती है. उन्होंने अपनी नई राजनीतिक पार्टी ‘प्लूरल्स’ के एड में लिखा है कि जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है. बिहार को बेहतर की जरूरत है और बेहतर संभव है. पुष्पम लोगों को उनकी पार्टी ज्वाइन कर सत्ता में बैठे लोगों से ताकत छीनने को कह रही हैं. इस संदर्भ में उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर लिखा है कि पार्टी के पास 2025 और 2030 तक के लिए बिहार का रोडमैप और ब्लूप्रिंट तैयार है. विज्ञापन में खुद को प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष बताने वाली पुष्पम के ट्विटर डीटेल के अनुसार उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है.



Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …