होली में शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखना प्रशासन की प्राथमिकता : डीएम – Live Khagaria
Breaking News

होली में शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखना प्रशासन की प्राथमिकता : डीएम



लाइव खगड़िया : होली के मद्देनजर समाहरणालय के सभा कक्ष में गुरुवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. मौके पर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी मौजूद थे. वहीं डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हर त्योहार का अपना रंग होता है, जिसे आनंद या उल्लास कहा जाता है. संस्कृति का रंग सारी भिन्नताओं को मिटा जाता है और सब बस एक रंग के हो जाते हैं. साथ ही उन्होंने होली को लेकर पुलिस और प्रशासन के सजग होने की बातें कहते हुए लोगों से आपसी सद्भाव एवं भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील किया.




बैठक के दौरान डीएम उपस्थित विभिन्न राजनीतिक दल, समाजसेवियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों से होली के मद्देनजर विभिन्न पहलूओं से अवगत हुए और शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने पर बल देते हुए इसे प्रशासन की प्राथमिकता बताया. साथ ही उन्होंने सभी से सहयोग की अपेक्षा व्यक्त किया.

होली के मद्देनजर आयोजित बैठक में डीएम का शायराना अंदाज भी उभर आया. बैठक के दौरान उन्होंने होली के रंग को बदरंग करने की चाहत रखने वाले असामाजिक तत्वों को हड़काते हुए कहा कि ‘होली में किया हुड़दंग, रंग में डाला भंग तो पुलिस बन जायेगी दबंग’. साथ ही उन्होंने असामाजिक तत्वों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शने की बातें कही.




मौके पर एसपी ने किसी शख्स के असामाजिक तत्व प्रतित होने पर फौरन इसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष या फिर खुद उन्हें देने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस की सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी होगी और अफवाह फैलाकर होली के रंग को बदरंग करने की कोशिश करने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

बैठक में अपर समाहर्त्ता शत्रुन्जय कुमार मिश्र, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी भूपेंद्र यादव, उप विकास आयुक्त राम निरंजन सिंह सहित सदर व गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी, जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष, सिविल सर्जन, पुलिस उपाधीक्षक, जनसम्पर्क के अभिजीत आनंद आदि मौजूद थे.



Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …