चैती दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों पर, मेले के भव्य आयोजन का निर्णय – Live Khagaria
Breaking News

चैती दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों पर, मेले के भव्य आयोजन का निर्णय



लाइव खगड़िया : चैती दुर्गा पूजा के अवसर पर मेला के भव्य आयोजन को लेकर राजेंद्र चौक स्थित एक कॉम्पलेक्स में श्री श्री 108 वसंती चैती दुर्गा पूजा समिति की बैठक आयोजित किया. जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष कमल कुमार गुप्ता ने किया. मौके पर इस वर्ष भी शक्ति स्वरूपा मां जगदंबा का पूजनोत्सव शांति-सौहार्द के साथ धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया. साथ ही समिति के सदस्यों से कई आवश्यक बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया गया.




बैठक के दौरान भव्य पूजा पण्डाल व तोरणद्वार, रंग-बिरंगे फूलों से मंदिर की सजावट, श्रद्धालुओं के लिए शुद्ध व शीतल पेयजल जल की व्यवस्था, मेला में खोये अथवा पाये गये बच्चों को उनके परिजन तक पहुंचाने हेतु सूचना केन्द्र की स्थापना, शांति सद्भावना बनाये रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल व सुरक्षा समिति के नौजवानों की तैनाती, बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले तथा मिक्की माउस आदि जैसी व्यवस्थाओं का निर्णय लिया गया.

मौके पर समिति के अध्यक्ष ने राजेन्द्र चौक के वसंती चैती दुर्गा मेला को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए एक पवित्र संगम सागर बताते हुए मेला के सफल आयोजन में नगर वासियों से सहयोग का आह्वान किया. वहीं समाजसेवी सह समिति के वरिष्ठ सदस्य अमित कुमार प्रिंस ने चैती दुर्गा पूजा व मेला के आयोजन में अबतक सहयोग करने वालों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेले के सफलता की जिम्मेदारी हर शहरवासियों तथा नगर प्रशासन की है. साथ ही उन्होंने निःस्वार्थ भाव से सहयोग करने की अपील किया.




मौके पर पंकज कुमार रंजन, किशोर कुमार रवि, राजकुमार जैन, वकील यादव, सदानंद यादव, लक्ष्मण यादव, भूषण यादव, गुंजन सिंह, संजीव सिन्हा, बन्टी कुमार, कुणाल कुमार, मुकेश कुमार, मनोहर कुमार, कुन्दन कुमार, सोनू कुमार, आशीष कुमार यादव, बब्लू कुमार, बलराम कुमार आदि उपस्थित थे.



Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …