पुण्यतिथि पर याद किये गये देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद,अर्पित की गई श्रद्धासुमन – Live Khagaria
Breaking News

पुण्यतिथि पर याद किये गये देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद,अर्पित की गई श्रद्धासुमन



लाइव खगड़िया : देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि पर शहर के हृदयस्थलि राजेन्द्र चौक पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक कुमार शानू के नेतृत्व में शुक्रवार को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. इसके पूर्व परिषद के छात्र नेताओं के द्वारा मूर्ती की साफ-सफाई किया गया.

इस अवसर पर डॉ राजेंद्र प्रसाद  के व्यक्तित्व व कृतित्व को याद करते हुए जिला संयोजक कुमार शानू ने उन्हें अहिंसा व त्याग का प्रतिमूर्ति बताया. उन्होंने कहा कि राजेंद्र प्रसाद ने ही आधुनिक भारत के निर्माण का खाका तैयार किया था और भारतीय संविधान को एक विशेष स्वरूप प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई थी. वे संविधान सभा के पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में संविधान के हर पहलुओं का सूक्ष्मता से अध्ययन किया तथा उसे सवांरा भी था.




वहीं स्टूडेन्ट फाॅर सेवा ( SFS ) के प्रांत संयोजक भरत सिंह जोशी ने कहा कि राजेन्द्र बाबू महान स्वतंत्रता सेनानी, सादगी, सेवा एवं त्याग की प्रतिमूर्ति एवं उच्च व्यक्तित्व के धनी थे. जबकि भाजपा के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य रामानुज चौधरी ने कहा कि युवाओं को राजेन्द्र बाबू के गुणों व त्याग को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए और उनके ही विचारों के दम पर भारत को पुनः विश्व पटल पर युवा नेतृत्व के रुप में उभारकर लाने की आवश्यकता है. मौके पर समाज सेवी नितीन कुमार चुन्नु, परिषद के कोशी काॅलेज अध्यक्ष सन्नी शर्मा, कन्हैया कुमार, चंदन कुमार, राजीव कुमार, निर्मल कुमार, प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे.


Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …