चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी गई श्रद्धांजलि – Live Khagaria
Breaking News

चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी गई श्रद्धांजलि



लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा 27 फरवरी को शहर के स्टेशन रोड स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की साफ-सफाई के उपरांत माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व स्टूडेंड फाॅर सेवा (SFS) के कार्यकर्ता चंदन कुमार ने किया. इस दौरान ‘चंद्रशेखर आज़ाद अमर रहे’, ‘भारत माता की जय’ के नारे जमकर लगाये गए.

मौके पर संबोधित करते हुए SFS के प्रांत प्रमुख भरत सिंह जोशी ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद देश की आजादी के लिए लड़ते-लड़ते बलिदान हो गए. वे 14 साल की उम्र में गांधीजी के साथ असहयोग आंदोलन में जुड़े और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. जिसके उपरांत पुलिस द्वारा नाम पूछे जाने पर उन्होंने अपना नाम आजाद, पिता का नाम स्वंत्रता और पता जेल बताया था. तब से चंद्रशेखर सीताराम तिवारी का नाम चंद्रशेखर आजाद पड़ गया.




वहीं जिला संयोजक कुमार शानू ने चंद्रशेखर आज़ाद की वीर गाथा को बताते हुए कहा कि एक बार उन्हें पुलिस ने इलाहाबाद में घेर ली थी. लेकिन वे कसम खा चुके थे कि पुलिस के हाथ कभी नहीं आएंगे. ऐसे में अंत में उन्होंने खुद को गोली मार लिया था. जो उनके हमेशा आजाद रहने की प्रवृत्ति से परिचित कराता है. मौके पर सूरज कुमार, अंकित कुमार, भुवन कुमार, प्रणव कुमार, गोलू कुमार, सौरभ, सुमन, राजीव कुमार आदि मौजूद थे.


Check Also

मजबूरी कुछ ऐसी थी कि भाग ना सका वो,घर में आग लगने से झुलसा युवक

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के मड़ैया थाना क्षेत्र के मड़ैया में मंगलवार …