चीनी मिल के रवैये से क्षुब्ध गन्ना किसानों के द्वारा सामूहिक आत्मदाह का प्रयास – Live Khagaria
Breaking News

चीनी मिल के रवैये से क्षुब्ध गन्ना किसानों के द्वारा सामूहिक आत्मदाह का प्रयास



लाइव खगड़िया : समस्तीपुर जिले के हसनपुर चीनी मिल के द्वारा सुविधाओं से वंचित रखने के विरोध में जिले के महेशखुंट में गन्ना किसानों के द्वारा रविवार को सामूहिक रूप से आत्मदाह करने का प्रयास किया गया. किसान विकास समिति द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत महेशखुंट के एनएच 31 चौक पर आत्मदाह का प्रयास कर रहे गन्ना किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

उल्लेखनीय है कि किसान विकास समिति के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को लेकर गोगरी अनुमंडल की प्रशासन सजग थी. वहीं गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी सुभाषचंद मंडल व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पी के झा, गोगरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी  अजय कुमार दास व अंचल अधिकारी एवं महेशखुंट के थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे.




इसके पूर्व गन्ना किसानों के द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया. मौके पर किसान विकास समिति के विनय कुमार वरूण ने बताया कि हसनपुर चीनी मिल के द्वारा गन्ना किसानों का दोहन व शोषण किया जा रहा है. पहले मिल द्वारा प्रति क्विंटल 15 रूपये भाड़े के रूप में गन्ना किसानों से लिया जाता था और भाड़े की शेष राशि का भुगतान मिल के द्वारा किया जाता था. लेकिन अब 15 हजार रूपये भाड़ा के रूप में किसानों का लग रहा है. साथ ही लोडिंग चार्ज भी काटा जा रहा है. ऐसे में किसानों के पास आत्मदाह के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था.

Check Also

सड़क सुरक्षा सप्ताह : SDRF का मॉक ड्रिल, लोगों को किया सुरक्षा के प्रति जागरूक

लाइव खगड़िया : सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन मंगलवार को जिले के महेशखुंट चौक …