Breaking News
Home / Recent / बना ही लें आयुष्मान गोल्डन कार्ड,वक्त पर देगा यह काम

बना ही लें आयुष्मान गोल्डन कार्ड,वक्त पर देगा यह काम

लाइव खगड़िया : जिले के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है. लाभुक इस कार्ड के माध्यम से 5 लाख तक की राशि का मुफ्त इलाज करा सकते हैं. यह जानकारी देते हुए काशिमपुर कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक विक्रम कुमार ने बताया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रियाओं जमीनी स्तर पर चल रहा है और इस कार्ड को बनाने के लिए संबंधित लोग अपने-अपने पंचायत में चल रहे कॉमन सर्विस सेंटर से संपर्क कर सकते हैं.





साथ ही उन्होंने बताया कि कॉमन सर्विस सेंटर के जिला पदाधिकारी सुप्रियांक प्रियदर्शी और निधि कुमारी कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक को अधिक से अधिक कार्ड बनाने पर बल दे रहे हैं और इस क्रम में गांव स्तर पर कैम्प लगाकर गोल्डेन कार्ड बनाया जा रहा है. वहीं जिला समन्वयक अशोक कुमार गुप्ता ने कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से चल रहा प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के अंतर्गत 14 वर्ष से 60 वर्ष के लोगो को डिजिटल साक्षर करने पर बल दिया.





क्यों जरूरी है आयुष्मान गोल्डन कार्ड !

आयुष्मान गोल्डन कार्ड नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है. जिसके तहत देश के दस करोड़ गरीब परिवारों को 1300 से ज्यादा बीमारियों का मुफ्त इलाज और हर परिवार को 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर दिया जा रहा है. अगर आपका नाम इस योजना के अंतर्गत आता है और आप इसका लाभ लेना चाहते हैं, तो आपके पास ‘गोल्डन कार्ड’ होना जरूरी है.


Check Also

बिपिन को गायत्री परिवार के प्रखंड समन्वयक संयोजक का कार्यभार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के श्री शिव मंदिर सह …