Breaking News

निगरानी ने खोली पोल, फर्जी अंकपत्र पर बने थे शिक्षक, दो के विरूद्ध मामला दर्ज

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : फर्जी अंक पत्र के आधार पर पंचायत शिक्षक बने जिले में पदस्थापित दो शिक्षकों की निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने पोल खोल दी है और दोनों के विरूद्ध संबंधित थाना में मामला दर्ज हो गया है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह के द्वारा बन्नी पंचायत की पंचायत शिक्षिका शबनम सिन्हा एवं प्राथमिक विद्यालय गोरैया बथान में कार्यरत शिक्षक संजय दास के विरूद्ध धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर आरोप में मामला दर्ज कराया गया है.

निगरानी विभाग अन्वेषण ब्यूरो के इंस्पेक्टर के द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में शबनम सिन्हा का प्राप्तांक 428 था. किंतु उसने पंचायत शिक्षिका की नौकरी पाने के लिए फर्जी तरीके से इस अंक को बदलकर 538 कर दिया. मामले को लेकर शिक्षिका पर महेशखूंट थाना में मामला दर्ज कराया गया है. शिक्षिका शबनम कुमारी बन्नी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय नवटोलिया में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं और उनकी नियुक्ति पंचायत राज बन्नी के द्वारा वर्ष 2003 में किया गया था. शिक्षिका पर प्राथमिक दर्ज होने की पुष्टि करते हुए महेशखूंट थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया है कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

दूसरा मामला जिले के प्राथमिक विद्यालय गोरैया बथान में पदस्थापित शिक्षक संजय दास से जुड़ा हुआ है. जिनके विरूद्ध पसराहा थाना में निगरानी विभाग अन्वेषण ब्यूरो के द्वारा दिए गए आवेदन के तहत मामला दर्ज किया गया है. आवेदन में बताया गया है कि मैट्रिक परीक्षा में संजय दास का प्राप्तांक 359 था. लेकिन प्राप्तांक को फर्जी तरीके से बदलकर 520 कर दिया गया. मामले को लेकर पसराहा के थाना अध्यक्ष अमलेश कुमार ने बताया कि शिक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस के द्वारा आगे की कार्यवाही की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार संजय दास का नियोजन ग्राम पंचायत राज पैंकात से हुआ है. इधर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई से जिले के फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!