Breaking News

विभिन्न मांगों को लेकर छात्र नेता बैठे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर


लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : छात्रों की समस्याओं को लेकर कोशी कॉलेज में छात्र संघ के नेताओं के द्वारा सोमवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया गया है. जिसका नेतृत्व छात्र संघ के संयुक्त सचिव अंकित कुमार कर रहे हैं. भूख हड़ताल पर छात्रसंघ के कोषाध्यक्ष राजा कुमार व छात्रसंघ नेता नंदन कुमार बैठे हैं.

इधर आंदोलन को समर्थन करते हुए जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रोशन कुमार राणा ने कहा कि छात्र संघ के द्वारा छात्रहित के मुद्दे को लेकर यह आंदोलन एक विशाल रूप धारण करेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि अविलंब SC-ST, सामान्य व गर्ल्स छात्रावास एवं पीजी में सभी विषयों की पढ़ाई की व्यवस्था नहीं की जाती है, तबतक आंदोलन खत्म नहीं होने वाला है. 


मौके पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त सचिव अंकित कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन एवं सरकार के द्वारा छात्रावास की प्रस्ताव देने के बावजूद कॉलेज प्रशासन एससी-एसटी छात्रावास के निर्माण को लेकर कोई पहल नहीं कर रही है. जिससे दियारा इलाके के छात्र छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं वरिष्ठ छात्र नेता अभय कुमार ने कहा कि कभी कोशी महाविद्यालय को फरकिया का कैंब्रिज कहा जाता था. लेकिन आज यहां वर्ग संचालन के नाम पर महज खानापूर्ति होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षक व कर्मचारियों सहित मूलभूत सुविधाओं की समस्याएं हैं. जिससे छात्र संघ के नेता आंदोलन को बाध्य हो गये हैं.

छात्र नेताओं की मुख्य मांगों में एससी-एसटी, सामान्य व गर्ल्स छात्रावास चालू करने, कक्षा का नियमित संचालन, समय पर परीक्षा लेने व रिजल्ट जारी करने, सभी विषयों में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था, एनसीसी एवं खेल के समानों व्यवस्था करने सहित स्थाई प्राचार्य व स्थाई कुलपति की नियुक्ति जैसी मांगें शामिल है. मौके पर प्रिंस राज, रणधीर कुमार, राजू कुमार, सन्नी कुमार, नीतीश कुमार पासवान, अभिजीत कुमार, राजू कुमार, सौरभ कुमार सहित दर्जनों अन्य छात्र उपस्थित थे.

Check Also

विभिन्न मांगों को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

विभिन्न मांगों को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

error: Content is protected !!