Breaking News

लहरों को चिरते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण के लिए निकला नौका टीका केन्द्र




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोविड टीकाकरण को लेकर रविवार को भ्रमणशील नौका टीकाकरण केन्द्र का जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया . नौका पर स्थापित टीकाकरण केंद्र नदियों की लहरों को चिरते हुए जिले के विभिन्न बाढ़ प्रभावित पंचायतों में पहुंचकर लोगों का टीकाकरण करेगी. टीकाकरण के लिए नौका पर आकर्षक ढंग से सजावट की गई है. जिसपर टीकाकरण टीम की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही यह नौका एंबुलेंस का भी काम करेगी और आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में सहायता प्रदान करेगी. जिसके लिए नौका पर मेडिकल टीम की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. बताया जाता है कि यह नौका प्रतिदिन अपने मुहिम पर निकलेगी. 


उल्लेखनीय है कि खगड़िया को नदियों का नैहर कहा जाता है और जिले के कई पंचायतों में पहुंचने के लिए नौका का सहारा लेना पड़ता है. ऐसी स्थिति में इन क्षेत्रों के लोगों को टीका लेने में सुविधा होगी. साथ ही बीमार और गर्भवती महिलाओं को भी इलाज में सुविधा प्राप्त हो सकती है.

इस अवसर पर डीपीएम हेल्थ पवन कुमार, केयर इंडिया के प्रतिनिधि अभिनंदन आनंद, आपदा प्रबंधन सलाहकार प्रदीप कुमार सिंह, हॉस्पिटल प्रबंधक शशिकांत सहित स्वास्थ विभाग के कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Check Also

TV रियलिटी शो ‘सुरों का एकलव्य’ में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

TV रियलिटी शो 'सुरों का एकलव्य' में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

error: Content is protected !!