Breaking News

नये सत्र में नामांकित छात्र-छात्राओं को मानव सेवा की दिलाई गई शपथ




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : श्यामलाल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज एवं पारामेडिकल संस्थान में शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें नए वर्ष में नामांकित छात्र- छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय मानव सेवा परंपरा के अनुसार अग्नि को साक्षी मानकर मानव सेवा की शपथ दिलाई गई.

कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं सिविल सर्जन राजेंद्र प्रसाद सिन्हा ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर जिलाधिकारी ने करोना महामारी से संघर्ष में सहयोग के लिए जिलेवासी एवं स्वास्थ्य कर्मी का आभार व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने इस काल में संस्थान के कार्य की सराहना किया. वहीं सिविल सर्जन ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सदर अस्पताल एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में सरकारी नियमानुसार क्लिनिकल परीक्षण देकर सक्षम स्वास्थ्यकर्ता बनाने में सहयोग का आश्वासन दिया. 


मौके पर प्राचार्य फनी जेम्स ने नामांकित सभी छात्र-छात्राओं के शपथ दिलाया. जिसमें टि्वटर संतोष कुमार, जयप्रकाश ने सहयोग भी किया. इस अवसर पर डॉक्टर विवेकानंद ने आई .एम. ए के सचिव डॉ प्रेम कुमार एवं उपस्थित सम्मानित सदस्यों को शॉल देकर सम्मानित किया.

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अमर सत्यम व डॉ रीना कुमारी रूबी ने किया. इस अवसर पर सत्र 2016- 20 बीएससी नर्सिंग एवं 2017 -19 के एएनएम के छात्राओं को विदाई दी गई. वहीं इंडियन नर्सिंग काउंसिल दिल्ली के द्वारा वेबसाइट पर बिहार में इस संस्थान के सभी कोर्स का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्रदान कियो जाने की जानकारी दी गई.

मौके पर अवकाश प्राप्त शिक्षक चंद्रशेखर प्रसाद यादव, बड़े लाल यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता रमाकांत प्रसाद सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता प्रफुल्ल चंद्र घोष, अमरीश कुमार, प्रमोद कुमार यादव आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!