Breaking News

‘जय खगड़िया’ को CPI का भी मिला समर्थन,1 अक्टूबर को महासत्याग्रह




लाइव खगड़िया : जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग को लेकर 1 अक्टूबर को आयोजित होने वाले सत्याग्रह आंदोलन को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी समर्थन करने की घोषणा किया है. इस संदर्भ में सीपीआई के जिला मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि खगड़िया जैसे पिछड़ा जिला में सरकारी मेडिकल कॉलेज बनने से ना सिर्फ गरीब लोगों का स्थानीय स्तर पर बेहतर इलाज संभव होगा बल्कि यहां के छात्र-छात्राओं का भी अपने जिले में मेडिकल की पढ़ाई करने का सपना साकार होगा. साथ ही उन्होंने कहा है कि जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना से लोगों को रोजगार के नये अवसर मिलेंगे. वहीं उन्होंने सत्याग्रह आंदोलनों में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को शामिल होने की अपील किया है.




उल्लेखनीय है कि ‘जय खगड़िया’ नामक इस आंदोलन को विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के द्वारा समर्थन दिये जाने का सिलसिला जारी है. इस क्रम में पिछले दिनों बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष सुरेश सिंह व सचिव नरेश प्रसाद यादव ने भी इस अभियान को समाजसेवा से जुडा अभियान बताते हुए समर्थन का ऐलान किया था.

1 अक्टूबर को महासत्याग्रह

1 अक्टूबर को आयोजित होने वाले सत्याग्रह आंदोलन में 1 लाख लोगों के शामिल होने का लक्ष्य है. इस क्रम में जिले के विभिन्न तीन मैदानों में एकसाथ दो घंटे का सत्याग्रह किया जायेगा. हलांकि चयनित मैदानों में संसारपुर मैदान, मथुरापुर मैदान एवं जेएनकेटी स्टेडियम का नाम शामिल है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से मैदान में जलजमाव को देखते हुए स्थान परिवर्तन की संभावना भी जताई जा रही है.


 

Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: