Breaking News

विभिन्न मुद्दों को लेकर भाकपा ने किया प्रदर्शन

लाइव खगड़िया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला परिषद के‌ द्वारा समाहर्ता के समक्ष पार्टी के जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया गया. इसके पूर्व जेएनकेटी स्कूल के मैदान से एक जुलूस गाजा-बाजा के साथ सरकार विरोधी नारा लगाते हुए समाहरणालय तक पहुंचा और वहीं प्रदर्शन किया गया. मौके पर संबोधित करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार में महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है. गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नाम मात्र का दिया जा रहा है. किसानों का कर्ज माफी भी मोदी सरकार के द्वारा नहीं किया गया है. जबकि पूंजीपतियों को तरह-तरह का लाभ एवं उनका टैक्स माफ किया जा रहा है. दूसरी तरफ किसानों के खाद्य पदार्थ के समान का दाम आसमान पर है. लेकिन सरकार की महंगाई घटाने की कोई योजना नहीं है. साथ ही किसानों के फसल का लाभकारी कीमत दिलाने में मोदी सरकार विफल रही है. मनरेगा योजना के तहत मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भूमिहीन परिवार को पांच-पांच डिसमिल जमीन देने का वादा किया था. लेकिन ऑपरेशन बसेरा के तहत आज भूमि परिवारों का सर्वे पंचायत में नहीं किया जा रहा है. जिला के सैकड़ों गांव बांध व रेलवे लाइन सड़क पर बसा हुआ है. लेकिन उनका पुनर्वास नहीं किया जा रहा है.

मौके पर भाकपा नेता ने कहा कि जिले में मकई, दूध, केला का उत्पादन होता है. लेकिन आज तक मकई आधारित कल-कारखाना की स्थापना नहीं हो सका है. दूसरी तरफ बिजली का रेट में बढ़ोतरी एवं स्मार्ट मीटर लगाकर उपभोक्ताओं से मनमाना बिजली बिल वसुला जा रहा है. उधर जमीन सर्वे में किसानों से मोटी रकम वसूला जा रहा है एवं बरसों से बसे लोगों के नाम से सर्वे नहीं किया जा रहा है. जमीन के दाखिल खारिज, परिमार्जन एवं जमीन नापी में भयंकर घूसखोरी व्याप्त है. गैर मजरवा खास व आम नदी से निकली जमीन का किसानों के नाम से जमाबंदी कायम है‌ और लगान रसीद भी कट रहा था. लेकिन आज किसानों को लगान रसीद नहीं दिया जा रहा है.

प्रदर्शन के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के‌राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभाशंकर सिंह, सहायक जिला सचिव पुनीत मुखिया, रविंद्र यादव, जिला परिषद सदस्य छात्र नेता रजनीकांत कुमार, एटक के जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र चौधरी, बिहार महिला समाज की जिला अध्यक्ष नीलू कुमारी, जिला सचिव माला देवी, ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के जिला उपाध्यक्ष सबीना खातून, सीपीआई के जिला कार्यकारिणी सदस्य कां बिंदेश्वरी साह, अंचल मंत्री कां कैलाश पासवान, अनिल कुमार सिंह, मनोज सदा आदि ने‌ भी संबोधित किया.

Check Also

खगड़िया संसदीय क्षेत्र का बहुरेंगे दिन, होगा सार्वांगीण विकास : सांसद

खगड़िया संसदीय क्षेत्र का बहुरेंगे दिन, होगा सार्वांगीण विकास : सांसद

error: Content is protected !!