Breaking News

खगड़िया की बेटी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए चयनित

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के कुल्हड़िया निवासी स्व. चंद्रदेव तिवारी व गीता देवी की पुत्री डॉ. पूनम कुमारी बिहार राज्य सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल हुई है और उनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर (गणित विषय) के लिए हुआ है. बताया जाता है कि इनके पिता जी का देहांत वर्षों पूर्व ही हो गया था और वे भी विज्ञान के शिक्षक थे. जबकि पूनम की माता भी शिक्षिका और दादी कुल्हड़िया गांव की प्रथम महिला शिक्षिका थी.

पूनम ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही सरस्वती विद्या मंदिर से की और उसके बाद वे भागलपुर विश्विद्यालय से गणित विषय में स्नातक एवं फिर एमएससी किया. जिसके बाद 2010 में उन्होंने पीएचडी भी किया.

पूनम को नौकरी के दौरान ही मिली सफलता

पूनम ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय नाथनगर से अपनी नौकरी की शुरुआत की. इस बीच वर्ष 2010 में उनकी शादी हो और इसके बाद वे दिल्ली चली गई. फिर वहीं वे बीपीएससी परीक्षा की तैयारी करने लगी. लेकिन चार बार साक्षात्कार देने के बाद भी उन्हें बीपीएससी परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता नहीं मिली. ऐसे में वे दिल्ली में ही डीएसएसबी में पीजीटी शिक्षिका के रूप में कार्य करने लगी. हालांकि बीपीएससी द्वारा आयोजित प्रधानाध्यापक पद के परीक्षा में भी उन्हें सफलता हाथ लगी. लेकिन उन्होंने अपना योगदान नहीं दिया.

इधर पूनम ने अपनी हाल की सफलता पर कहा है कि इसमें उनकी माता गीता देवी, उनके पति रूपनारायण प्रसाद एवं उनके बड़े भाई संतोष कुमार का बहुत बड़ा योगदान है. उधर दिगम्बर प्रसाद तिवारी, जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव, भाजपा नेता डॉ संजीव पोद्दार, बनारसी तिवारी, पूर्व डीडीसी रविकांत तिवारी, डॉ विजय कुमार रंजन, भूतपूर्व शिक्षक झाड़ी लाल साह, भानु कुतय बालिका उच्च विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक जयनंदन तिवारी, प्रधानाध्यापक शशि शेखर झा, डॉ राजेश, दिलीप भूपेन्द्र पिंटू, शिक्षक सौरभ तिवारी, आलोक कुमार, प्रभाष कुमार, रविशंकर चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता रौशन घौला, रोबिन कुमार, शानू आनंद आदि ने पूनम की सफलता पर उन्हें बधाई दी है.

Check Also

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

error: Content is protected !!